Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंग्लैंड के खिलाफ दीवार बनकर खड़े इस खिलाड़ी के बल्ले से निकली वेस्टइंडीज की जीत, कोहली ने भी की तारीफ

कैरेबियाई जीत में उसके बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड का योगदान अहम रहा। ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 95 रन की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि वो शतक बनाने से चूक गए मगर उन्होंने टीम के जीत की इबारत अपने बल्ले से लिख दी। 
 

The man who beat England in first test Virat Kohli Reacts on West Indies Win
Author
Southampton, First Published Jul 13, 2020, 3:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस के दौर में क्रिकेट का पहला इंटरनेशनल मैच (टेस्ट) इंग्लैंड में खेला गया और वेस्टइंडीज ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत हासिल की। कैरेबियाई जीत में उसके बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड का योगदान अहम रहा। दोनों टीमों ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इंग्लैंड के खिलाफ इस जीत पर प्रतिक्रिया दी है। 

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज की जीत के बाद एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "वॉव वेस्टइंडीज क्रिकेट क्या जीत है। टेस्ट क्रिकेट का का उच्च प्रदर्शन।" कोहली के अलावा क्रिकेट के कई और दिग्गजों ने भी जीत पर बधाइयां दी हैं। 

इस खिलाड़ी ने दिलाई 1-0 की बढ़त 
दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम को 200 रनों का लक्ष्य मिला था। हालांकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लक्ष्य को बचाने की कोशिश की। एक समय वेस्टइंडीज के 27 रन पर ही तीन विकेट चले गए थे। मगर जर्मेन ब्लैकवुड दीवार बनकर खड़े हो गए। ब्लैकवुड ने रोस्टन चेस (37), शेन डॉवरिच (20) के साथ अहम साझेदारियां कर टीम को मुश्किल से निकाला। ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 95 रन की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि वो शतक बनाने से चूक गए मगर उन्होंने टीम के जीत की इबारत अपने बल्ले से लिख दी। 

4 विकेट से वेस्टइंडीज को मिली जीत 
लक्ष्य को प्राप्त करने में वेस्टइंडीज के 6 विकेट गिरे। बताते चलें कि दोनों टीमों के बीच सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत है। जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 40 अंकों से अपना खाता खोल लिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios