Asianet News HindiAsianet News Hindi

दानिश के साथ नहीं हुआ कोई भेदभाव, PCB के बयान के बाद पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने दी सफाई

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने PCB के बयान के बाद दानिश कनेरिया के मामले में सफाई दी है। इंजमाम ने कहा "दानिश सबसे ज्यादा मेरी कप्तानी में खेला, पर मुझे कभी भी नहीं लगा कि उसके साथ धर्म के आधार पर भेदभाव हुआ है। 

There was no discrimination against Danish, this former Pakistan captain clarified after PCB statement KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 28, 2019, 7:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने PCB के बयान के बाद दानिश कनेरिया के मामले में सफाई दी है। इंजमाम ने कहा "दानिश सबसे ज्यादा मेरी कप्तानी में खेला, पर मुझे कभी भी नहीं लगा कि उसके साथ धर्म के आधार पर भेदभाव हुआ है। मैने अपनी कप्तानी में एक घटना भी ऐसी नहीं देखी, जहां किसी खिलाड़ी के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव किया गया हो। पाकिस्तान के खिलाड़ियों का दिल बड़ा है, हम अपने साथ सभी को शामिल करके खेलते हैं। "    

इंजमाम उल हक ने मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा "हमने शारजाह जैसी जगह का दौरा किया, जहां भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक ही होटल में रहते थे। दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के कमरों में बैठे रहते थे। वहां एक दूसरे के साथ खाना न खाने जैसी कोई चीज नहीं थी।"

कनेरिया को मौका न मिलने की बात पर इंजमाम ने कहा कि "मुश्ताक अहमद बचपन से मेरा बहुत अच्छा दोस्त था, पर मैने उसकी दानिश को मौका दिया क्योंकि दानिश पाकिस्तान का भविष्य था। इसलिए ऐसा कुछ नहीं था कि खिलाड़ियों का चयन धर्म के आधार पर होता था।"

क्या है मामला ? 
पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में खुलासा करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव करते थे। शोएब अख्तर ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया था कि कुछ खिलाड़ियों को इस बात से दिक्कत थी कि दानिश उनके साथ खाना क्यों खाता है। इस टीवी शो में शोएब अख्तर के अलावा पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पाकिस्तान के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज असिम कमाल भी शामिल थे। 

इसके बाद अपने साथ हुए भेदभाव पर दनिश ने कहा "पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाने में समस्या होती थी क्योंकि वह टीम में एक हिंदू खिलाड़ी था। शोएब अख्तर ने सच कहा। मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना भी पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था। उस समय इस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं बोलूंगा और उनके नाम बताऊंगा।"

इन दोनों खिलाड़ियों के बयान आने के बाद PCB ने मामले से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा था कि दानिश जिन कप्तानों के अंडर में खेले वो इस बात के लिए जिम्मेदार हैं। PCB के बयान के बाद इंजमाम उल हक ने इस मामले पर अपनी सफाई दी है।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios