Asianet News Hindi

इस बल्लेबाज को पहली नजर में राहुल द्रविड़ ने कर दिया था रिजेक्ट, अब माना जा रहा विराट कोहली का दावेदार

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अब भारतीय कप्तान विराट कोहली का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और T-20 सीरीज में अय्यर ने शानदार खेल दिखाया और भारतीय टीम की लंबे समय से चली आ रही समस्या खत्म कर दी।

This batsman was rejected by Rahul Dravid at first sight, now considered Virat Kohli's contender kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 5, 2020, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अब भारतीय कप्तान विराट कोहली का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और T-20 सीरीज में अय्यर ने शानदार खेल दिखाया और भारतीय टीम की लंबे समय से चली आ रही समस्या खत्म कर दी। 2011 वर्ल्डकप जीतने के बाद से टीम इंडिया में अंबाती रायडू से लेकर सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया, पर इनमें से कोई भी खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। इसके बाद श्रेयस अय्यर को चौथे नंबर पर मौका दिया गया और उन्होंने अभी तक किसी को निराश नहीं किया है। हालांकि इसी खिलाड़ी को कभी राहुल द्रविड़ ने पहली ही नजर में नकार दिया था। 

दरअसल राहुल द्रविड़ पहली बार जब श्रेयस अय्यर का मैच देखने पहुंचे थे, तब अय्यर एक रणजी मैच खेल रहे थे और पहले दिन का आखिरी ओर चल रहा था। श्रेयस 30 रनों पर खेल रहे थे और सभी को उम्मीद थी को वो यह ओवर आराम से खेलकर आज का दिन निकाल देंगे, पर पहली ही गेंद पर स्पिन गेंदबाज ने फ्लाइटेड गेंद डाली और अय्यर उस पर छक्का जड़ दिया। इसके बाद जब वो वापस पवेलियन पहुंचे तो राहुल द्रविड़ ने उनकी तरफ इस तरह देखा मानो पूछ रहे हों बॉस ये क्या था। इसके बाद द्रविड़ ने उनके खेलने के तरीके में बदलाव कराया और उनको विकेट की अहमियत समझाई। इसी की बदौलत अय्यर अब जिम्मेदारी के साथ भारत को मैच जिता रहे हैं। 

अय्यर को माना जा रहा कोहली का दावेदार 
श्रेयस अय्यर फिलहाल IPL में दिल्ली की टीम की कप्तानी कर रहे हैं और टीम इंडिया के लिए भी उन्होंने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया था और चौथे नंबर पर आकर उन्होंने कई मैच दिल्ली के लिए फिनिश किए थे। इसके बाद उन्हें कोहली का दावेदार माना जा रहा है। कोहली ने साफ किया है कि 2023 वर्ल्डकप के बाद वो किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। जिसके बाद अय्यर को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios