Asianet News Hindi

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेल रहे इस क्रिकेटर की हो सकती है गिरफ्तारी, कोर्ट ने कहा- 15 दिन में आत्मसमर्पण करें

अलीपुर अदालत ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनके भाई हसीद अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत ने 15 दिन के भीतर आत्मसमर्पण करने को कहा है। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा के मामले में अदालत ने वारंट जारी किया है। 

This cricketer playing test against West Indies may be jailed, court said - surrender in 15 days
Author
New Delhi, First Published Sep 2, 2019, 7:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पश्चिम बंगाल. अलीपुर अदालत ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनके भाई हसीद अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत ने 15 दिन के भीतर आत्मसमर्पण करने को कहा है। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा के मामले में अदालत ने वारंट जारी किया है। 
 
शमी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे हैं टेस्ट 

- मोहम्मद शमी वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं और उन्होंने 2019 क्रिकेट विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

- 2018 की शुरुआत में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। शमी और उनके भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए के तहत घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया था। 

- हसीन जहां ने आरोप लगाए थे, इसलिए मोहम्मद शमी अदालत में पेश नहीं हुए। इसके बाद अदालत ने यह आदेश दिया। 

- शमी भारत के प्रसिद्ध क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने 70 एकदिवसीय मैचों में 131 विकेट लिए हैं और हाल ही में अपने 42 वें टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे किए। 

- अप्रैल 2019 में हसीन जहां को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios