Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोहली के मुरीद हुए पाकिस्तान के यह दिग्गज खिलाड़ी, बोले 'उनका रिकार्ड ही काफी कुछ कहता है'

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना क्योंकि वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि भारतीय कप्तान का रिकार्ड ही काफी कुछ बयां करता है। 

This legendary Pakistani player, who was praised by Kohli, said 'his record says a lot' KPB
Author
Karachi, First Published Mar 21, 2020, 9:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कराची. पाकिस्तान के महान क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना क्योंकि वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि भारतीय कप्तान का रिकार्ड ही काफी कुछ बयां करता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कोहली को उनकी ‘बेहतरीन’ बल्लेबाजी के कारण पसंदीदा बताया।

मौजूदा भारतीय टीम में प्रतिभा और गहराई के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मियांदाद ने कोहली की उनके आंकड़ों और जिस तरीके से उन्होंने इसे हासिल किया है, यह देखकर काफी प्रशंसा की।

कोहली का प्रदर्शन ही काफी कुछ बयां करता है
मियांदाद ने कहा, ‘‘मुझसे पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में कौन सर्वश्रेष्ठ है तो मैंने विराट कोहली को चुना। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन ही काफी कुछ बयां करता है। लोगों को यह स्वीकारना होगा क्योंकि आंकड़े सबसे सामने हैं। 

’’ उन्होंने कहा, ‘‘विराट ने दक्षिण अफ्रीका में सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि विकेट अच्छा नहीं था और उन्होंने शतक जड़ा। आप नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से भयभीत होता है या वह उछाल भरी पिचों पर नहीं खेल सका या फिर वह स्पिनरों को बेहतर ढंग से नहीं खेल पाता। ’’

क्लीन हिटर हैं कोहली- मिंयादाद 
मियांदाद ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा और कोहली दोनों को खेलते देखकर लगता है कि बल्लेबाजी कितनी आसान है। कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वह ‘क्लीन हिटर’ है। उसे शाट्स देखिये, उसे बल्लेबाजी करते हुए देखकर इतना अच्छा लगता है। वह बेहतरीन बल्लेबाज है। ’’

(ये खबर पीटीआई/भाषा की है। हिन्दी एशियानेट न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios