Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tim Paine को छोड़नी पड़ी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी, Sex Scandal में नाम आने के बाद दिया इस्तीफा

Tim Paine ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अपना  resign  दे रहा हूं। निश्चित तौर पर इस समय ये decision  लेने का वक्त नहीं हैं। लेकिन मेरे, मेरी फैमिली और क्रिकेट ( family and cricket) के लिए सही है.'।

Tim Paine steps down as captain of Australian Test team after being named in sex scandal Ashes Series sports desk
Author
Bhopal, First Published Nov 19, 2021, 11:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्टस डेस्क । ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine )ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है।  एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। टिम पेन के द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद वाइस कैप्टन पैट कमिंस (Vice Captain Pat Cummins ) के अब एशेज में कप्तान (captain in the ashes) घोषित किए जा सकते हैं। 

टिम पेन ने किया इस्तीफे का ऐलान
टिम पेन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अपना रिजाइन दे रहा हूं। निश्चित तौर पर इस समय ये डिसीजन लेने का वक्त नहीं हैं। लेकिन मेरे, मेरी फैमिली और क्रिकेट के लिए यही सही है.' ।  ऐसा कहा जा रहा है कि उपकप्तान पैट कमिंस अब एशेज में कप्तानी करेंगे।  वहीं, एलेक्स केरी या जोश इंग्लिस में से किसी एक को पेन की जगह पहले टेस्ट के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 
 

सेक्स स्कैंडल से जुड़ा नाम

टिम पेन के साथ कथित सेक्स स्कैंडल जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टिम पेन ने साल 2017 में क्रिकेट तस्मानिया की एक एम्प्लाई को अपनी अश्लील पिक्स भेजी थी। इसके अलावा उन्होंने अश्लील  औऱ बेहद आपत्तिजनक मैसेज भी सैंड किए थे। लगभग 4 साल बाद ये मामला खुला है। मामला प्रकाश में आने के बाद   ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन को एशेज सीरीज से पहले कप्तानी छोड़नी पड़ी है। 

23 टेस्ट मैचों में 11 मैचों में हासिल की जीत
टिम पेन ने कुल 23 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाली है। टिम की कप्तानी में कंगारू टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की है।  आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चार मैच ड्रा हुए हैं। पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत का प्रतिशत 47.82 रहा है।
ये भी पढ़ें-
क्रिकेट मैदान से दूर घुड़सवारी करते नजर आए भारतीय टीम के 'गब्बर', जुलाई के बाद से नहीं हुई टीम में वापसी
IND vs NZ, 2nd T20I: न्यूजीलैंड पर विजयी बढ़त बनाने उतरेगी भारतीय टीम, मैदान पर आ सकते हैं धोनी
मां के साथ दुबई में इंजॉय कर रहे Mohammed Shami, तो बाप के बिना बेटी की हुई ऐसी हालत
IND vs NZ 1st T20I: पत्नी के बर्थडे पर SKY की धमाकेदार पारी, जीत के साथ दिया ऐसा गिफ्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios