Asianet News HindiAsianet News Hindi

'क्रिकेट के भगवान' से मिलीं ओलंपिक पदक विजेता Mirabai chanu, मेडल देख ऐसा था Sachin Tendulkar का रिएक्शन

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू (Mirabai chanu) ने क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ मुलाकात की, जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

Tokyo Olympics medalist Mirabai chanu meets god of cricket Sachin Tendulkar
Author
Mumbai, First Published Aug 11, 2021, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : जापान में अपनी जीत का लोहा मनवाने के बाद सभी भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी अब भारत आ गए हैं। टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू कुछ समय पहले ही भारत लौट आई थीं। अब इस खिलाड़ी ने बुधवार को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की। जिसकी तस्वीरें चानू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है। जिसमें दोनों खिलाड़ी एक साथ नजर आ रहे है और मीराबाई चानू उन्हें अपना मेडल दिखा रही हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं, सचिन और चानू की ये फोटोज...

बुधवार को इंडियन वेटलिफ्टर और ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि 'आज सुबह सचिन तेंदुलकर सर से मिलना अच्छा लगा। उनके ज्ञान और प्रेरणा के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे। वास्तव में प्रेरित।' इन तस्वीरों की बात करें तो, पहली फोटो में सचिन को 27 वर्षीय चानू के जीते गए मेडल की तारीफ करते देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी फोटो में तेंदुलकर ने मीराबाई चानू को भी फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

बता दें कि मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में महिला 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत की थी। उन्होंने कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) उठाकर महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में चानू ने भारत को 21 साल के बाद मेडल दिलाया। चानू से पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने सिडनी ओलंपिक 2000 में वेटलिफ्टिंग में कांस्य मेडल जीता था। इस बार भारत ने ओलंपिक में सबसे ज्यादा सात पदक हासिल किए है। जिसमें 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल हैं।

ये भी पढ़ें- ICC Men's Test Ranking में इस इंग्लिश प्लेयर से पिछड़े विराट कोहली, बुमराह ने लगाई 9वें नंबर पर छलांग

आज से 13 साल पहले भारत को मिला था ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल, जानें क्या था उस दिन का मंजर

94 हजार की हूडी से लेकर 5 लाख के बैग तक, लंदन में इस तरह स्टाइल फ्लॉन्ट करती नजर आईं Anushka Sharma

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios