Asianet News HindiAsianet News Hindi

U-19 WorldCup 2020: भारत का विजयी आगाज, पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से रौंदा

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैम्पियन भारत ने रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका को 90 रन से शिकस्त दी।

U-19 World Cup 2020: India to start their campaign against Sri Lanka, match preview And Updates KPB
Author
Bloemfontein, First Published Jan 18, 2020, 10:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ब्लोमफोंटेन. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैम्पियन भारत ने रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका को 90 रन से शिकस्त दी। भारत ने हरफनमौला खेला का शानदार नमूना दिखाते हुए पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 297 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 45.2 ओवर में 207 रन पर समेट दिया। स्पिन गेंदबाजों सिद्देश वीर और रवि विश्नोई ने दो-दो विकेट लिये।

विकेटकीपर सिद्धेश बन मैन ऑफ द मैच 
भारत के लिए गर्ग ने 72 गेंद में दो चौके की मदद से 56 रन बनाये जबकि जायसवाल ने 74 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये। जुरेल थोड़े आक्रामक रहे जिन्होंने 48 गेद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। मैन आफ द मैच सिद्धेश ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की टीम के स्कोर को 297 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 27 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 44 रन की नाबाद पारी खेली।

श्रीलंका अंडर-19 की ओर से अशियान डेनियल , कविंदू नधीशन, दिलशान मधुशांका और अम्शी डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के लिए कप्तान निपुन धनंजय परेरा ने 50 और रविन्दु रसांथा ने 49 रन बनाये।

श्रीलंका ने अपने आखिरी 6 विकेट 19 रन के अंदर गंवा दिए। 
 

टीम

भारत : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (उप कप्तान और विकेकीपर), सिद्धेश वीर, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी,सुशांत मिश्रा।

श्रीलंका : निपुन धनंजय (कप्तान), आशियान डैनियल, सोनल दिनुशा, थ्वीशा कहदुवाराच्ची, दिलशान मदुशंका, कामिल मिश्रा, कविंद्र नदीशन, नवोद परानविथाना, माथीशा पथिराना, रविंद्र रसांथा, अमशी डि सिल्वा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios