Asianet News HindiAsianet News Hindi

U19 World Cup 2022: वीजा में देरी के कारण अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के अभ्यास मैच रद्द

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के अभ्यास मैच वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण रद्द कर दिए गए हैं।
 

U19 World Cup 2022, Afghanistan cricket team's practice matches canceled due to visa delay-mjs
Author
Antigua Guatemala, First Published Jan 10, 2022, 12:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2022 (Under 19 World Cup 2022) से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के अभ्यास मैच वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण रद्द कर दिए गए हैं। आईसीसी ने इंग्लैंड और यूएई के लिए अभ्यास मैचों को रिशिड्यूल किया गया है।  

अभी तक वेस्टइंडीज नहीं अफगान टीम

आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा, "आवश्यक वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंचीं है। इस मुद्दे को हल करने का प्रयास जारी है। इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात के बीच अभ्यास मैचों के लिए अपडेट कर दिया जाएगा।" 

कुछ अभ्यास मैचों को किया गया रिशिड्यूल 

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, "समस्या का समाधान निकालने और टीम को यात्रा करने की अनुमति देने के लिए हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस बीच, हमने अभ्यास कार्यक्रम को रिशिड्यूल किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस क्षेत्र की टीमें 14 जनवरी को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अपनी तैयारी जारी रख सकें।"

इन मैचों को किया गया रद्द 

10 जनवरी को वार्नर पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट किट्स एंड नेविस में वार्म-अप मैच और सेंट पॉल में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 12 जनवरी के मैच दोनों को रद्द कर दिया गया है। इंग्लैंड अब 11 जनवरी को कोनारी क्रिकेट सेंटर में यूएई से खेलेगा। 14 जनवरी से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के आगामी सीजन में अफगानिस्तान को पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप-सी में रखा गया है। वर्ल्ड कप में 16 टीमें भाग लेंगी। 22 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला पांच फरवरी को खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

Novak Djokovic मामले में कोर्ट ने बदला सरकार का निर्णय, Australian Open में खेलने का रास्ता साफ

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कप्तान लाथम ने बनाए 252 रन, कॉन्वे ने खेली शतकीय पारी

IND vs SA: गौतम गंभीर ने केएल राहुल को दी महत्वपूर्ण सलाह, विराट को लेकर भी कही बड़ी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios