Asianet News Hindi

क्या कोरोना की वजह से भारत से बाहर जाएगा IPL? विदेश से मिला ऑफर, BCCI को लेना है फैसला

भारत में इस साल आईपीएल होने न होने की तमाम अटकलों के बीच विदेशी जमीन पर इसे करवाने का ऑफर भी मिल गया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस पर कोई अंतिम फैसला लेना है। 

UAE cricket board confirms offer to host IPL BCCI to take decision
Author
Mumbai, First Published Jun 7, 2020, 11:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल लेवल पर मशहूर भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट आईपीएल का 13वां सीजन टल गया था। अब इस साल सीजन के होने न होने को लेकर अनिश्चितता का माहौल बन गया है। अब भारत में इस साल आईपीएल होने न होने की तमाम अटकलों के बीच विदेशी जमीन पर इसे करवाने का ऑफर भी मिल गया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इस पर कोई अंतिम फैसला लेना है। 

तमाम अटकलों के बीच यूएई ने BCCI को आईपीएल 2020 की मेजबानी करने का ऑफर दिया है। इमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने एक इंटरव्यू में कहा, "एक तटस्थ मेजबान के रूप में कई सीरीज कराए हैं। हमारी सुविधाएं सभी तरह के क्रिकेट की मेजबानी के लिए उपयुक्त हैं।" 

उस्मानी ने और क्या कहा?

उस्मानी ने कहा, "हम भारत और इंग्लैंड को अपने यहां खेलने का प्रस्ताव देते हैं। पहले भी ईसीबी ने यूएई में आईपीएल मैचों की मेजबानी की है। अगर कोई भी बोर्ड (इग्लैंड या BCCI) हमारा प्रस्ताव मंजूर करता है तो हमें मेजबानी से खुशी मिलेगी।" बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी संकेतों में जरूरत पड़ने पर भारत से बाहर आईपीएल कराने की बात कही है।  

विदेश में आईपीएल कराने को लेकर मतभेद 
दरअसल, भारत से बाहर आईपीएल कराने को लेकर मतभेद हैं। कुछ लोग देश से बाहर तो कुछ भारत में ही इसे कराने के पक्ष में हैं। हालांकि खिलाड़ियों की सुरक्षा और आर्थिक मसलों को लेकर असमंजश की स्थिति है। IPL का 13वां सीजन को कोरोना महामारी की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। अब लॉकडाउन खुलने के बाद इसी साल 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच इसके कराए जाने की चर्चा है। हालांकि ये कैसे और कहां होगा इस बारे में अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है। 

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios