Asianet News HindiAsianet News Hindi

Under 19 World Cup 2020: वॉर्म अप मैचों में भारत समेत तीन एशियाई टीमों ने किया कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 से पहले बुधवार को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 9 विकेट से हरा दिया।

Under 19 World Cup 2020: Indian cricket team beat Australia in warm-up match-mjs
Author
Antigua Guatemala, First Published Jan 12, 2022, 2:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 (Under19 Cricket World Cup 2022) से पहले बुधवार को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 9 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए। 

कंगारू टीम की ओर से 18 वर्षीय कप्तान कूपर कोनोली ने 93.60 की स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक (117 रन) बनाया। हालांकि, अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर टोबियास स्नेल ने बनाया। टोबियास 35 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। 

269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 16 चौके की मदद से शानदार 100 रन बनाए। इसके अलावा शेख रशीद ने 72 रनों की पारी खेली। कप्तान यश ढुल ने नाबाद 50 रन बनाए। 

पाकिस्तान और बांग्लादेश ने भी जीते अपने-अपने मुकाबले

अभ्यास मैचों में बांग्लादेश और पाकिस्तान ने भी शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने कनाडा को शिकस्त दी, तो वहीं बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जिसके बाद टीम ने 277 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज इफ्ताखेर हुसैन तीसरे ओवर में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे।

आइच मोल्ला ने 82 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर अपनी टीम को फिर से पटरी पर ला दिया। विकेटकीपर मोहम्मद फहीम ने भी 33 रन बनाए, इससे पहले कप्तान रकीबुल हसन रन आउट होने से पहले 36 रन बनाकर आउट हुए। टेलेंडर रिपन मोंडोल ने 26 गेंदों में 39 रनों की तेज पारी खेली। 

पाकिस्तान ने ग्रुप-सी के पहले मैच में कनाडा के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बल्लेबाजी करने उतरी कनाडाई टीम को जल्द ही गेंदबाजों ने समेट दिया। बल्लेबाज एथन गिब्सन ने 55 रन की पारी खेली, जिसमें पूरी टीम 164 रन पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान की शुरुआत खराब हुई, जिसमें हसीबुल्लाह सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद शहजाद ने 67 रन बनाए। अब्दुल फसीह ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे उनकी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाने में मदद मिली। पाकिस्ता की जूनियर टीम ने पिछले कुछ समय में अपने खेल से काफी प्रभावित किया है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: कोहली ने जमाई 28वीं टेस्ट फिफ्टी और तोड़ा ये रिकॉर्ड, जानें- मैच के पहले दिन क्या कुछ रहा खास

IND vs SA: Team India को लगा करारा झटका, साउथ अफ्रीका रवाना होने से पूर्व ये खिलाड़ी Corona Positive

Saina Nehwal ने एक्टर Siddharth को किया माफ, लेकिन कही ये बड़ी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios