Asianet News HindiAsianet News Hindi

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान की अनोखी मांग, टेस्ट क्रिकेट में बंद हो टॉस

भारत के खिलाफ श्रृंखला में लगातार तीनों टास हारे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सुझाव दे डाला है कि पांच दिनी प्रारूप में टास खत्म ही कर दिया जाना चाहिये ।

Unique demand of South African captain, no toss in Test cricket
Author
Johannesburg, First Published Oct 27, 2019, 6:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जोहान्सबर्ग. भारत के खिलाफ श्रृंखला में लगातार तीनों टास हारे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सुझाव दे डाला है कि पांच दिनी प्रारूप में टास खत्म ही कर दिया जाना चाहिये ।

भारत ने टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया । डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम में मानसिक दृढता की कमी थी । उन्होंने कहा कि तीनों मैच में टास हारने से मुश्किल दिख रहा काम नामुमकिन हो गया ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हर टेस्ट में उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और 500 रन बना डाले । अंधेरा होने के समय उन्होंने पारी घोषित की और तीन विकेट ले डाले । ऐसे में तीसरे दिन आप पर दबाव रहता है । हर टेस्ट मानो ‘कापी और पेस्ट’ हो गया था ।’’

उन्होंने कहा कि टास खत्म कर देने से टीमों को विदेशी सरजमीं पर बेहतर तरीके से खेल पाने का अवसर मिलेगा । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने जिस तरीके से आखिरी टेस्ट खेला, उससे यह जाहिर था । हमने शुरूआत अच्छी की लेकिन श्रृंखला में लंबे समय तक दबाव में रहने के बाद हम इतना बुरा खेलने लगे ।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios