Asianet News HindiAsianet News Hindi

Akshay Karnewar: उज्जवल है भारत का भविष्य, आ गया सबसे 'किफायती' गेंदबाजी

विदर्भ क्रिकेट टीम के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार (Akshay karnwar) इन दिनों घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के अब तक खेले गए 5 मैचों में वे 10 विकेट ले चुके हैं। 

Vidarbha Bowler Akshay karnwar wonder performance in Syed Mushtaq Ali t20 trophy-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 10, 2021, 3:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) का भविष्य काफी उज्जवल है। बीसीसीआई (BCCI) के पास युवा और योग्य क्रिकेटरों की जितनी लंबी फौज है शायद ही किसी अन्य देश के पास हो। आज टीम इंडिया में प्रत्येक नंबर के लिए कई खिलाड़ी दावेदार हैं। भारतीय क्रिकेट के अच्छे भविष्य के लिए खिलाड़ियों के बीच जितनी प्रतिस्पर्धा होगी उतना ही अच्छा है। भारतीय टीम में दस्तक देने के लिए एक युवा खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार है। इस खिलाड़ी का नाम है अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar)। अक्षय इन दिनों अपने प्रदर्शन से घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैरान करने वाला प्रदर्शन कर रहे हैं। 

5 मैचों में चटका चुके हैं 10 विकेट: 

इस सीजन में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पांच मैचों में अक्षय 10 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान वे ऐसे-ऐसे हैरान करने वाले स्पैल कर रहे हैं कि क्रिकेट के जानकार हैरान हैं। सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल कर लिए। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ले ली और 1 ओवर मेडन भी फेंक दिया। इससे पहले मणिपुर के खिलाफ मैच में उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 1 भी रन नहीं दिया और 2 विकेट भी हासिल कर लिए। 

अक्षय के प्रदर्शन का विदर्भ को मिला फायदा: 

अक्षय के शानदार प्रदर्शन के कारण विदर्भ क्रिकेट टीम (Vidarbha Cricket Team) को जबरदस्त फायदा मिल रहा है। अक्षय अकेले ही विरोधी टीम पर भारी पड़ रहे हैं जिससे उनकी टीम हर मुकाबला आसानी से जीत रही है। अक्षय वन मैन आर्मी की तरह विरोधियों पर टूट पड़ते हैं जिसका उनके पास कोई तोड़ नहीं होता। अक्षय दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं और उनकी शैली स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज की है। विदर्भ टीम इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में 20 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर है। 

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पिछले 5 मैचों में अक्षय कर्णेवार का प्रदर्शन: 

खिलाफ गेंदबाजी तारीख
सिक्किम 4/5 9 नवंबर, 2021
मणिपुर 2/0 8 नवंबर, 2021
मेघालय 2/27 6 नवंबर, 2021
नागालैंड 0/25 5 नवंबर, 2021
अरुणाचल 2/11 4 नवंबर, 2021

 

यह भी पढ़ें- 

5 पावर मेंटर से लेकर कोहली के 'विराट' प्रयोग तक...T20 World Cup 2021 से भारत के बाहर होने की 5 सबसे बड़ी वजह

IND vs NZ T20: जयपुर से होगी रोहित-राहुल युग की नई शुरुआत, गुलाबी नगरी में 8 साल बाद मैच

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: वर्ल्ड कप के अंतिम मैच में टीम इंडिया ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें आंकड़े

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios