Asianet News Hindi

IPL से पहले इस खिलाड़ी ने बना दिया रिकॉर्ड, 11 छक्के और 19 चौके की मदद से ठोक डाले 173 रन

शनिवार को खेले गए पहले विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की कप्तानी पारी खेली है। 

Vijay Hazare Trophy 2021: Ishan Kishan hits 173 runs with 11 sixes and 19 fours dva
Author
Indore, First Published Feb 20, 2021, 1:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : देश के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) की शुरुआत धमाकेदार हुई। शनिवार को खेले गए पहले मैच में झारखंड के कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की कप्तानी पारी खेली है। इंदौर को होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मध्यप्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। झारखंड की शुरुआत काफी कमजोर तरीके से हुई, उनका पहला विकेट महज 10 रनों पर गिर गया था। इसके बाद ईशान किशन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 173 रन अपने नाम किए।

आतिशी पारी से जीता सबका दिल
इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अपनी आतिशी पारी से ईशान किशन सुर्खियों आ गए हैं। 22 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 19 चौके और 11 छक्कों की मदद  से 173 रन बनाए। 50 ओवरों के टूर्नामेंट में एलीट ग्रुप 'बी' के मैच में उन्होंने कुमार कुशाग्र के साथ मिलकर 113 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन इसमें ज्यादातर रन ईशान के रहे। बता दें कि उन्होंने महज 74 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था।

मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर दी बधाई
ईशान किशन की शानदार पारी के बाद आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी। बता दें कि ईशान ने पिछले साल आईपीएल में भी मुंबई के लिए शानदार पारी खेली थी। उन्होंने 14 मैचों में 516 रन बनाए थे। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 99 रन रहा था, उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए थे। वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकती है जगह
ईशान किशन की शानदार पारी को देखकर लगता है, कि उन्हें भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जानी वाली वनडे या टी20 सीरीज में जगह मिल सकती है। हालांकि इससे पहले ईशान BCCI की ओर से बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकादमी में कराए गए इस टेस्ट फेल हो गए थे। उनके अलावा राहुल तेवतिया, संजू सैमसन, नीतीश राणा, सिद्धार्थ कौल और जयदेव उनादकट ये टेस्ट पास नहीं कर पाए थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को अभी एक और मौका दिया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios