Asianet News HindiAsianet News Hindi

रोहित से एक कदम आगे निकले विराट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे T-20 मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम के उपक्पतान रोहित शर्मा से एक कदम आगे निकल गए। विराट ने T-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित को पीछे छोड़ दिया है। 

Virat came one step ahead of Rohit KPB
Author
Thiruvananthapuram, First Published Dec 8, 2019, 9:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

थिरुवनन्तपुरम. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे T-20 मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम के उपक्पतान रोहित शर्मा से एक कदम आगे निकल गए। विराट ने T-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित को पीछे छोड़ दिया है। अंतर्राष्ट्रीय T-20 मैचों में रोहित के 2562 रन हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ 19वां रन बनाते ही कोहली ने रोहित को पीछे छोड़ दिया और इंटरनेशनल T-20 मैचों में कोहली के अब 2563 रन हो गए हैं। 

विराट और रोहित के बीच सबसे ज्यादा T-20 रन बनाने की होड़ लंबे समय से चली आ रही है। इस रेस में कभी रोहित आगे निकलते हैं तो कभी कोहली। हालांकि कोहली का रिकॉर्ड रोहित से बेहतर है। कोहली ने रोहित से कम मैच खेलकर उनसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनका औसत भी रोहित से कहीं ज्यादा बेहतर है पर शतक के मामले में हिटमैन कोहली से कहीं आगे हैं। पिछले 2 मैचों से रोहित ने भारतीय टीम और अपने प्रशंसकों को निराश किया है। यही वजह है कि कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। अब उम्मीद है कि रोहित सीरीज के आखिरी मैच में शानदार बल्लेबाजी कर अपने प्रशंसकों को खुश कर देंगे।   

T-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और पाकिस्तान के शोएब मिलेक का नाम भी आता है। गप्टिल ने 2436 और मलिक ने 2263 रन बनाए हैं। मलिक सबसे ज्यादा T-20 खेलने वाले बल्लेबाज भी हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios