Asianet News HindiAsianet News Hindi

Virat Kohli द्वारा टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद उनके कोच राजकुमार शर्मा का पहला बड़ा बयान

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने कहा, "वह अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देगा और वह टीम में आने वाले युवा कप्तान और युवाओं की भी मदद करेगा और यह उनके डीएनए में है।

Virat Kohli childhood coach Rajkumar Sharma says, he will focus more on his batting now-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 18, 2022, 5:05 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने शिष्य के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के तीन दिन बाद पहला बयान दिया है। उन्होंने, "मुझे उम्मीद है कि वह बिना किसी दबाव के खेल खेलता है और हमेशा की तरह खेल का आनंद लेता है। मुझे लगता है कि हम एक नए विराट कोहली को अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेते हुए और देश के लिए बहुत सारे रन बनाकर और देश के लिए मैच जीतते हुए देख सकते हैं।" 

बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देंगे विराट 

राजकुमार शर्मा ने कहा, "वह अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देगा और वह टीम में आने वाले युवा कप्तान और युवाओं की भी मदद करेगा और यह उनके डीएनए में है। वह मदद करना चाहता है और वह भारतीय टीम की मदद करना चाहता है। उसके लिए, मुझे लगता है कि वह अब बेहतर योगदान दे सकता है और एक बल्लेबाज के रूप में वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकता है।" 

Virat Kohli childhood coach Rajkumar Sharma says, he will focus more on his batting now-mjs

विराट अब तरोताजा और उत्साहित 

शर्मा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "जैसा कि विराट को चुनौतियों से प्यार है और वह खुद को उन चुनौतियों के लिए तैयार करता है। अब चूंकि उन्हें कप्तानी से भी राहत मिली है, इसलिए वह भारतीय टीम के लिए बड़े रन बनाने के लिए तरोताजा और उत्साहित होंगे।"

भारत के पास सीरीज जीतने का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत इस सीरीज में उतना ही पसंदीदा होने जा रहा है जितना कि टेस्ट में भी था। लेकिन मुझे लगता है कि भारत के पास एक दिवसीय सीरीज में बहुत अच्छा मौका है। अगर वे टेस्ट सीरीज जीतने में सक्षम नहीं हुए तो वे कम से कम एक दिवसीय सीरीज जरूर जीतनी चाहिए।" 

Virat Kohli childhood coach Rajkumar Sharma says, he will focus more on his batting now-mjs

विराट को चुनौतियां पसंद हैं 

साउथ अफ्रीका के तेज पिचों पर बल्लेबाजी की चुनौती को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा, "उन्हें साउथ अफ्रीका में बल्लेबाजी करना पसंद है। वैसे भी, उन्हें चुनौतियां पसंद हैं और साउथ अफ्रीका एक अच्छी चुनौती है। विकेट थोड़े अलग होते हैं। आपको हमेशा साउथ अफ्रीका से अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण मिलते हैं।"

भारत और साउथ अफ्रीका तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगे, पहला मैच बुधवार को पार्ल में खेला जाएगा। केएल राहुल नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी करेंगे। इस सीरीज में विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी होंगी क्योंकि वह पांच साल बाद एक बल्लेबाज के रूप में वनडे मैच खेलेंगे। 

Virat Kohli childhood coach Rajkumar Sharma says, he will focus more on his batting now-mjs

भारतीय वनडे टीम इस प्रकार है: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 UPDATE: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल समेत इन तीन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, इतनी राशि में तय हुई डील

मोहम्मद सिराज ने अपने 'सुपरहीरो' विराट कोहली को लेकर लिखी भावुक पोस्ट, कहा- "आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे"

Pakistan Cricket में जमकर हो रहा है फर्जीवाड़ा, PCB को निलंबित करने पड़े दो टूर्नामेंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios