Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: मैदानी अंपायर ही नहीं, तीसरी 'आंख' ने भी की विराट के साथ नाइंसाफी

भारतीय पारी के 30वें ओवर की अंतिम गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) विवादास्पद फैसले का शिकार हुए। 

Virat Kohli got out due to poor umpiring in the second test match against New Zealand-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 3, 2021, 6:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हुआ। लगातार दूसरे मैच में खराब अंपायरिंग ने मैच का मचा किरकिरा कर दिया। इस बार खराब अंपायरिंग का शिकार बने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। भारतीय पारी के 30वें ओवर की अंतिम गेंद पर विराट विवादास्पद फैसले का शिकार हुए। इस ओवर में कीवी गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर अंपायर अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) ने विराट को एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट करार दिया। 

इसके बाद विराट ने तुरंत ही डीआरएस (DRS) की मांग कर डाली। इसके बाद विराट की किस्मत का फैसला तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Virendra Sharma) के हाथ में आ गया। हैरानी की बात ये हुई कि तीसरे अंपायर ने भी विराट को आउट करार दिया। हालांकि विराट आउट नहीं थे और उन्हें तीसरे अंपायर द्वारा गलत आउट करार दिया गया। रिप्ले और अल्ट्राएज में भी साफ दिखाई दे रहा था कि एजाज की गेंद पहले विराट के बेट से टकराई थी पैड से बाद में। हैरानी की बात रही कि तीसरे अंपायर को यह सब दिखाई नहीं दिया। 

गलत निर्णय से विराट को आया गुस्सा: 

अंपयार द्वारा गलत आउट दिए जाने के बाद विराट कोहली का धैर्य जवाब दे गया। मैदान से जाते समय उन्होंने मैदानी अंपायर से इस बारे में बात भी की लेकिन इसका उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद विराट ने बाउंड्री लाइन पर जोर से बल्ला दे मारा। विराट को देखकर साफ नजर आ रहा था कि वह अंपायर के फैसले से खुश नहीं है और बेहद नाराज हैं। विराट केवल 4 गेंद खेलकर शून्य के स्कोर पर आउट हुए। 

दिग्गजों ने उठाया खराब अंपायरिंग का मुद्दा: 

मैच के दौरान ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने खराब अंपयारिंग की आलोचना की। उन्होंने कहा, "इस निर्णय से हैरान हूं कि कैमरे में नॉटआउट होने के बावजूद विराट को आउट दिया गया। खराब अंपायरिंग का ये फैसला भारत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।" इसी तरह से पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने भी इस बात पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "खराब अंपयारिंग का ये उदाहरण परेशान करने वाला है। अंपायर को कुछ कंफ्यूजन था तो कुछ और समय लेकर निर्णय लेना चाहिए था।" 

यह भी पढ़ें: 

COVID 19: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ओमिक्रॉन के कारण स्थगित किए डिवीजन 2 के 4 दिवसीय मैच

Mithali Raj Birthday: 39 साल की उम्र में भी सिंगल है ये महिला खिलाड़ी, इसे मानती है अपना पहला प्यार

IPL 2022 retention: टीम में नहीं लिए जाने पर झलका Hardik Pandya का दर्द, कहा- सभी अच्छी चीजें खत्म होती है...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios