Asianet News HindiAsianet News Hindi

मैदान पर चीखने-चिल्लाने वाले विराट के नरम पड़े तेवर, अब धैर्यपूर्वक सुन रहे हैं नए कप्तान की बात

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी।

Virat Kohli is listening carefully to the words of captain KL Rahul-mjs
Author
South Africa, First Published Jan 17, 2022, 4:11 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की। इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अन्य खिलाड़ियों के बीच शांति से खड़े नजर आए। वहीं टीम के नए कप्तान केएल राहुल विराट समेत अन्य खिलाड़ियों को कुछ समझाते हुए नजर आए। 

 

 

सभी खिलाड़ी एक सर्किल बनाकर खड़े हुए दिखाई दिए। खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के कंधे पर हाथ रख रखा था। विराट भी इसी सर्किल में खड़े नजर आए। विराट के एक तरह श्रेयस अय्यर नजर आए तो दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर। तस्वीरों में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कुछ समझाते हुए नजर आए। 

पांच साल बाद किसी की कप्तानी में खेलेंगे विराट 

विराट कोहली पूरे पांच साल बाद किसी दूसरे कप्तान की कप्तानी में खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पूर्व साल 2017 में विराट तब के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेले थे। धोनी के बाद अब वे केएल राहुल की कप्तानी में क्रिकेट खेलेंगे। 

टेस्ट का बदला वनडे में लेना चाहेगी टीम इंडिया 

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। सेंचुरियन में खेला गया पहला मैच टीम इंडिया ने 113 रनों से जीता था। इसके बाद जोहानसबर्ग में खेला गया दूसरा मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 विकेट से जीतकर मेजबानों ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया था। अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर टेस्ट की हार का वनडे में बदला लेना चाहेगी। 

Virat Kohli is listening carefully to the words of captain KL Rahul-mjs

2018 में भारत ने सा. अफ्रीका को उसी के घर में हराया था 

साउथ अफ्रीका द्वारा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद, अब उनका ध्यान 19 जनवरी से पार्ल में शुरू होने वाली सीरीज पर केंद्रित है। भारत पिछली बार 2018 में 6 मैचों की वनडे सीरीज 5-1 से जीती थी। यह साउथ अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वनडे सीरीज जीत थी। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी। पांच दिनों के भीतर ही तीनों वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 19 जनवरी को, दूसरे 21 जनवरी को और तीसरा मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। वनडे टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। उन्हें रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम का कप्तान बनाया गया है।  

Virat Kohli is listening carefully to the words of captain KL Rahul-mjs

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:  

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी।

वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है: 

पहला वनडे, 19 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ल
दूसरा वनडे, 21 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ल
तीसरा वनडे, 23 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 Update: आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने नामांकन की समय सीमा बढ़ाई

Virat Kohli के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद कपिल देव का बड़ा बयान, "उन्हें ईगो छोड़ना होगा"

IPL 2022 Update: RCB की नजर 'कप्तान' श्रेयस अय्यर पर, KKR और Punjab Kings भी खेल सकती हैं दांव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios