बेंगलुरु. इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली को ICC की तरफ से बड़ा झटका लगा है। जिसका असर उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड़ पर पड़ा है। ICC ने विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए चेतावनी दी है। साथ ही एक डिमैरिट पॉइंट भी दिया है। बता दें कि कोहली ने बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स से बहस की और कंधा टकराया था।

आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक जोड़ा नेगेटिव 1 पॉइंट
भारतीय कप्तान की इस हरकत के खिलाफ ICC ने एक्शन लिया और कोहली को मैदान पर दुर्व्यवहार करने के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक निगेटिव पॉइंट जोड़ दिया। कोहली को आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया है। जिसके बाद विराट को आधिकारिक चेतावनी भी दे दी गई है। बता दें कि सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह तीसरा मौका है, जब विराट कोहली के खाते में निगेटिव पॉइंट जोड़ा गया है।

ये था मामला
बेंगलुरु में रविवार 22 सितंबर को खेले गए मैच में भारत की पारी के दौरान विराट कोहली ब्यूरेन हेंड्रिक्स की एक गेंद पर रन दौड़ रहे थे, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए। इस पर विराट ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था।