Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक ही वक्त में दो पदों पर काबिज हैं कोहली, क्या SC के अनुमोदित नियम का हुआ उल्लंघन? शिकायत हुई

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बीसीसीआई के नियम 38(4) का उल्लंघन है। संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को मेल कर शिकायत की है। 

Virat Kohli s Business Ventures Questioned
Author
Mumbai, First Published Jul 5, 2020, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की ओर से अनुमोदित बीसीसीआई के एक नियम के तहत एक शिकायत हुई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बीसीसीआई के नियम 38(4) का उल्लंघन है। संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को मेल कर शिकायत की है। 

कोहली त्यागे एक पद?
शिकायत दो पद की वजह से हितों के टकराव को लेकर है। संजीव गुप्ता ने शिकायत में कहा कि कोहली एक ही वक्त में दो पदों पर काबिज हैं जो बीसीसीआई के नियम 38(4) का सीधा-सीधा उल्लंघन है। उन्हें अपने एक पद को त्यागना होगा। गुप्ता ने शिकायत में कोहली की स्पोर्ट्स एलएलपी कंपनी के साथ भागीदारी का उल्लेख किया है। इस कंपनी में दो निदेशक-मालिक हैं, जिनका नाम विराट कोहली और अमित अरुण सजदेह है। 

संजीव गुप्ता ने क्या कहा? 
गुप्ता ने इसके साथ ही एक और वेंचर का भी उल्लेख किया है, जिसमें विराट कोहली, अमित अरुण सजदेह और बिनॉय भरत खिमजी के रूप में तीन निदेशक-मालिक हैं। कोहली से एक पद का त्याग करने की मांग करते हुए संजीव गुप्ता ने कहा कि मेरा कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है। लेकिन यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सुचिता और अनुपालन के लिए है और मैं इसके लिए लड़ता रहूंगा। 

बीसीसीआई ने क्या कहा?
बीसीसीआई के एक एग्जीक्यूटिव के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कोहली के खिलाफ उक्त शिकायत को जानबूझकर और शरारतपूर्ण कदम बताया गया है। एग्जीक्यूटिव ने कहा कि शिकायत की भाषा से समझा जा सकता है कि ये देश के लिए खेलने वाले एक टॉप खिलाड़ी को परेशान करने के लिए है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios