Asianet News Hindi

बचपन में टीम इंडिया को हारते देख विराट कोहली के मन में आते थे ऐसे-ऐसे ख्याल, पहली बार किया खुलासा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसीसी) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड के साथ उनका एक बयान शेयर किया है।

Virat Kohli used to think in such a way when he saw the defeat of Team India in his childhood MJA
Author
New Delhi, First Published May 19, 2020, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसीसी) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड के साथ उनका एक बयान शेयर किया है। इसके साथ ही आईसीसी ने कहा है कि विराट कोहली में कम उम्र में ही क्रिकेट की अच्छी समझ विकसित हो गई थी। बता दें कि सफलतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने अपने अब तक के करियर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 20 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं।

कहा जाता है चेज मास्टर
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चेज मास्टर कहा जाता है। आईसीसी ने उनके रिकॉर्ड के साथ उनका बयान ट्विटर पर साझा करते हुए उनकी समझ की प्रसंशा की है। विराट कोहली ने बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल के साथ एक चैट सेशन में हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने कहा कि जब मैं छोटा था और क्रिकेट मैच देखता था तो कई बार मुझे लगता था कि जो मैच टीम इंडिया नहीं जीत सकी, वह मैं जीत सकता था। उन्होंने कहा कि जब मैं सोने जाता था, तब भी बार-बार यही ख्याल मेरे मन में आता था।

लक्ष्य का पीछा करने में रहे सबसे सफल
विराट कोहली को लक्ष्य का पीछा करने में सबसे सफल क्रिकेटर कहा जाता है। उन्होंने वनडे मैचों में 86 पारियों में सफलता हासिल की। इस दौरान उन्होंने 5388 रन बनाए और उनका एवरेज 96 से भी ज्यादा रहा। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 27 बार लक्ष्य का सफल पीछा किया और कुल 1295 रन बनाए। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका एवरेज 107 से भी ज्यादा रहा।   


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios