Asianet News Hindi

धोनी और रोहित के बिना अधूरे रह जाते हैं विराट, कप्तानी में भी दिख रही कमियां

भारत और न्यूजीलैंड की बीच वनडे सीरीज दूसरे मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया ने यह सीरीज भी गंवा दी। यह मैच भारत भले ही महज 22 रनों से हारा हो, पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में कई गलतियां की।

Virat remains incomplete without Dhoni and Rohit, also seen deficiencies in captain KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 8, 2020, 5:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑकलैंड. भारत और न्यूजीलैंड की बीच वनडे सीरीज दूसरे मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया ने यह सीरीज भी गंवा दी। यह मैच भारत भले ही महज 22 रनों से हारा हो, पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में कई गलतियां की। यही वजह थी कि नवदीप सैनी और जडेजा की पारियों के बाद भी भारत मैच नहीं जीत सका और सीरीज में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। मैच की शुरुआत से ही विराट गलतियां करते गए और कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि उन्होंने पिछले मैच में मिली हार से कुछ भी सीखा है। 

प्लेइंग इलेवन में उठ रहे सवाल 
इस मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव को टीम में शामिल किया। जाधव अपनी गेंदबाजी के चलते टीम में जगह बना रहे हैं, पर उनको किसी भी मैच में गेंदबाजी नहीं मिल रही है। वहीं शार्दुल ठाकुर अपने बल्लेबाजी के लिए हर मैच खेल रहे हैं, पर उनका बल्ला भी कोई खास कमाल नहीं कर रहा है। इस मैच में जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका मिलने की उम्मीद थी, पर ऐसा नहीं हुआ। पांडे अपने बल्ले के दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं, जबकि शार्दुल की गेंदबाजी में भी कुछ खास दम नजर नहीं आ रहा है। 

बल्ले से भी नहीं कर रहे कमाल 
विराट का बल्ला भी इस सीरीज में खामोश ही रहा है। पहले वनडे को छोड़ दें तो T-20 सीरीज और अब इस मैच में भी कोहली सस्ते में आउट हो गए। इस मैच में उनकी बल्लेबाजी में तकनीकी खामी भी नजर आई। कोहली ने बल्ले और पैड के बीच में बड़ा गैप छोड़ा था। इसी वजह से वो अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। आमतौर पर विराट जैसा कप्तान सामने से आकर लीड करता है, पर इस सीरीज में ऐसा कुछ नहीं दिखा। 

रोहित और धोनी से कोहली को मिलती है मदद 
रोहित शर्मा और महेन्द्र सिंह धोनी, इन दोनों खिलाड़ियों के पास कप्तानी का अनुभव है और दोनों ही खिलाड़ी कप्तान के तौर पर बेहतरीन रिकॉर्ड रखते हैं। भारत के लिए भी मैच खेलते समय रोहित और धोनी, कोहली की मदद करते हैं। कई मौकों पर इन खिलाड़ियों की मदद से विराट ने मैच निकाला है। अब इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत का प्रदर्शन खराब हो रहा है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios