Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल का सिलेक्शन ना होने पर भड़का ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा- ड्रॉप करने का रीज़न दें

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (virendra sehwag) ने टी20 विश्व कप टीम से युजवेंद्र चहल को बाहर करने पर कहा कि सिलेक्टर्स को कोई ठोस कारण देना चाहिए।

virendra sehwag raised questions on non selection of yuzvendra chahal for T20 world cup
Author
New Delhi, First Published Sep 28, 2021, 10:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : अगले महीने से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup 2021) के लिए भारतीय टीम ने कुछ दिन पहले ही अपने स्कॉड की घोषणा की थी, जिसमें टीम के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) को जगह नहीं दी गई। जिससे सभी फैंस को शॉक लगा था। अब उनके सिलेक्शन को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक शो के दौरान कहा कि समझ नहीं आया कि चयनकर्ताओं ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चहल को क्यों नहीं चुना। बता दें कि युजवेंद्र चहल ने रविवार को ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार स्पैल फेंका था और 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। जिसके चलते आरसीबी की टीम 54 रनों से यह मैच जीत गई थी।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'ऐसा नहीं है कि चहल इन पिछले दो मैचों (आईपीएल 2021) में कुछ अलग कर रहे थे। वह हमेशा ऐसा ही करते रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका में भी ठीक यही काम किया। मैं कभी नहीं समझ सका कि उसे टी 20 वर्ल्ड के लिए क्यों नहीं चुना गया। किसी तरह का कारण दिया जाना चाहिए, चाहे वह आउट ऑफ फॉर्म हो या किसी को ऐसा लगता है कि कोई उनसे बेहतर है और असाधारण गेंदबाजी करता है। ऐसा नहीं है कि हमने राहुल चाहर को वास्तव में गेंदबाजी करते नहीं देखा है। श्रीलंका दौरे के दौरान उन्होंने अच्छा किया। मुझे समझ में नहीं आया कि चहल को क्यों ड्रॉप किया गया और वह जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा है, वह सीधे दुनिया की किसी भी टीम के खिलाफ चल सकता है।'

वीरेंद्र सहवाग ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए युजवेंद्र चहल का चयन न करने पर चयनकर्ताओं से स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने कहा कि उन्हें सिलेक्ट नहीं करने पर "किसी तरह का कारण" देना चाहिए। 

बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के सिलेक्टर्स ने 5 स्पिनरों को चुना और रविचंद्रन अश्विन को वापस बुला लिया, लेकिन चहल को इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाना है। टीमें 10 अक्टूबर तक अपनी प्रोविजनल टीम में बदलाव कर सकती हैं। ऐसे में देखना होगा कि, क्या चहल की टीम में वापसी होती है या उन्हें इस बार वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- इस तरह बीवी के जन्मदिन पर रोमांटिक डेट पर पहुंचे RCB के खिलाड़ी, किसी ने पिलाई शैम्पेन, तो कोई कर रहा HUG

इस वजह से अपने पति को दुबई में छोड़कर मुंबई लौटी हैं अनुष्का शर्मा, बेटी को घर में छोड़, कर रही ये काम

दिल जीत लेगा शिखर धवन का ये अंदाज, सोशल मीडिया पर छाया क्रिकेटर का ये Video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios