Asianet News HindiAsianet News Hindi

VVS Laxman बनेंगे NCA के प्रमुख, इस दिग्गज खिलाड़ी की बात मानकर स्वीकार किया पद

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अब, सौरव गांगुली ने पुष्टि की कि वीवीएस लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

VVS Laxman to take charge as NCA head: BCCI chief Ganguly confirms dva
Author
New Delhi, First Published Nov 14, 2021, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और मैनेजमेंट अब नई कलेवर में नजर आ आने वाली है। विराट कोहली के टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी गई। दूसरी ओर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हैड कोच बनाए गए है। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रविवार को पुष्टि की, कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले राहुल द्रविड़ इस पोस्ट पर थे, उनके भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के बाद यह पद वीवीएस को सौंपा जाएगा।

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हमेशा खेल को बढ़ने में मदद करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों को सिस्टम में रखने की आवश्यकता के बारे में बात की है और बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उन्होंने राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए राजी करने की दिशा में काम किया। सूत्रों के अनुसार, लक्ष्मण ने बीसीसीआई की ओर से दो महीने पहले मिले ऑफर को मना कर दिया था। लेकिन सौरव गांगुली ने उन्होंने इस पद के लिए राजी किया। बीसीसीआई को अब एनसीए में एक गेंदबाजी कोच की नियुक्त करनी होगी। इसके लिए पारस म्हाम्ब्रे का भारतीय टीम का बॉलिंग कोच बनना तय माना जा रहा है।

सूत्र ने बताया, 'सौरव और जय दोनों चाहते हैं कि लक्ष्मण एनसीए की भूमिका निभाएं। लेकिन अंतिम फैसला भारत के पूर्व क्रिकेटर को करना है, क्योंकि उनकी एक यंग फैमिली भी है। वह इस भूमिका के लिए सबसे काबिल व्यक्ति हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कैसे उन्हें द्रविड़ के साथ लिए जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की दिशा में उन दोनों का एक साथ काम करना सही संयोजन होगा।' बता दें कि मैदान पर राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने कमाल किया था। ऐसी ही उम्मीद उनसे आगे की जा रही है।

वीवीएस लक्ष्मण के क्रिकेटर करियर की बात की जाए तो, उन्होंने 134 टेस्ट मैच में 8781 रन बनाए है। इसके अलावा 86 वनडे में 2338 और 20 आईपीएल मैच में 282 रन उनके नाम दर्ज है। बतौर ओपनर उन्होंने टेस्ट में 25 पारियों में 625 रन बनाए जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल है।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: 10 साल पहले इन दो दोस्तों ने जिताया अपनी टीम को खिताब, टी20 फाइनल में होंगे आमने-सामने

T20 World Cup 2021 AUS vs NZ: 6 साल बाद ICC टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड

IND vs NZ T20: इंटाग्राम पर रॉस टेलर ने लिखा, भारत में वापस आकर अच्छा लग रहा है, फैंस ने दिल खोकर किया स्वागत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios