Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: साउथ अफ्रीका ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को दी आठ विकेट से मात

T20 World Cup 2021: टी 20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को पहला मैच साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

West Indies, Match score, update, Commentary, records and more
Author
UAE, First Published Oct 26, 2021, 1:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप में इस समय सुपर 12 के सुपर एंटरटेनिंग मैच खेले जा रहे हैं। मंगलवार को पहला मैच साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच खेला गया। दो बार की चैंपियन वेस्ट इंडीज को साउथ अफ्रीका ने आठ विकेट से हरा दिया। 

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 143-8 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट से हरा दिया। टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर आसान जीत दर्ज की है। दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसैन और एडेन मार्करम ने शानदार बल्लेबाजी की है। मैन ऑफ द मैच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे रहे।

क्या कहते हैं आंकड़े
साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच अब तक टी20 के इतिहास में कुल 15 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका ने 9, तो वेस्टइंडीज ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है। t20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम 2 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। हालांकि, इस बार उनकी शुरुआत निराशाजनक रही और पहले मैच में पूरी टीम 55 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। ऐसे में फैंस एक बार फिर क्रिस गेल, ब्रावो, पोलार्ड और आंद्रे रसेल की धुआंधार बैटिंग देखने के लिए एक्साइटेड है।

ये भी पढ़ें- अंबानी से लेकर SRK तक ये है IPL टीम के 10 ओनर, किसी को मिली लाइमलाइट तो कोई रहता है पर्दे के पीछे

भारत से जीत के बाद बाबर आजम ने ड्रैसिंग रूम में अपनी टीम को क्या कहा? Viral हो रहा 'ज्ञान' वाला Video

मोहम्मद शमी को पास बुला लो भाभी जी...सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही भारतीय पेसर की पत्नी हसीन जहां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios