Asianet News HindiAsianet News Hindi

WI vs SL Test: डेब्यू मैच में युवा खिलाड़ी के मुंह पर लगा बल्लेबाज का दनदनाता शॉट, अस्पताल में हुआ भर्ती

विंडीज टीम के युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो (Jeremy Solozano) रविवार को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन हेलमेट पर गेंद लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। 

West Indies player Jeremy Solozano injured in the match against Sri Lanka-mjs
Author
Galle, First Published Nov 21, 2021, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट के मैदान पर रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies Vs Sri Lanka) के बीच गाले में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो (Jeremy Solozano) मैदान पर चोटिल होकर घायल हो गए। हादसे के बाद उन्हें स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज जारी है। अस्पताल में उनके स्वास्थ्य की गहनता से जांच की जा रही है। रविवार को ही सोलोजानो ने अपना डेब्यू किया था। 

शॉट इतना दमदार की हेलमेट का पिछला हिस्सा टूटा: 

यह हादसा श्रीलंकाई पारी के 24वें ओवर के दौरान हुआ। उस ओवर में रोस्टन गेंदबाजी कर रहे थे और दिमुथ करुणारत्ने बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं सोलोजानो शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। ओवर की चौथी गेंद पर करुणारत्ने ने तेज दनदनाता शॉट मारा जो इस युवा खिलाड़ी के हेलमेट की ग्रिल पर लगा। शॉट लगते ही सोलोजानो मैदान पर गिर पड़ते हैं। ये शॉट इतना तेज था कि हेलमेट के पीछे का हिस्सा तक टूटकर अलग गिर जाता है। 

 

 

तुरंत एंबुलेंस में ले जाया गया अस्पताल: 

टीम के फिजियो और मेडिकल स्टाफ तुरंत मैदान में पहुंचता है और घायल खिलाड़ी को देखता है। काफी देर तक जब सोलोजानो आंख नहीं खोलते हैं तो उन्हें तुरंत ही स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया जाता है। इसके बाद उन्हें एंबुलेंस से तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया जाता है। सीनियर डॉक्टर्स की देखरेख में उनका इलाज जारी है। हादसे के कुछ देर बात विंडीज क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि चोट का स्कैन किया गया है, रिपोर्ट आने पर उसकी गंभीरता का पता चलेगा। आप सब उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करें। 

डेब्यू मैच में ही हुआ हादसे के शिकार: 

इससे पूर्व रविवार को वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार से गाले में शुरू हुआ। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। इसी मैच में जेरेमी सोलोजानो ने अपना डेब्यू किया। 26 साल के इस खिलाड़ी को टीम के हेड कोच फिल सिमंस ने टेस्ट कैप सौंपी थी। संभवतः यह पहला मामला होगा जब किसी क्रिकेट खिलाड़ी को डेब्यू मैच में ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा हो। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: कोलकाता में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ ने की पिच की जांच

Hasan ने फेंकी 219 KM/PH की गेंद! क्या टूट गया Akhtar का सबसे तेज Ball का रिकॉर्ड? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios