Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Asia Cup: क्रिकेट का डबल बोनांजा, अक्टूबर में फिर होगा एशिया कप, जानें कहां खेले जाएंगे मैच

यूएई में इसी महीने 27 अक्टूबर से एशिया कप (Asia Cup) के मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं क्रिकेट फैंस के लिए मजेदार खबर यह है कि अक्टूबर में फिर से एशिया कप खेला जाएगा। हालांकि यह पुरूष नहीं महिला एशिया कप होगा। 

womens asia cup 2022 to be hosted by bangladesh in october mda
Author
New Delhi, First Published Aug 24, 2022, 5:02 PM IST

Womens Asia Cup. इस महीने के अंत से शुरू होने जा रहे एशिया कप के बाद भी क्रिकेट लवर्स के लिए एक के बाद एक टूर्नामेंट होने वाले हैं, जिसमें फैंस को क्रिकेट का जमकर लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। क्योंकि आने वाले कुछ महीने क्रिकेट के लिए शानदान होने जा रहे हैं। अगस्त से सितंबर तक एशिया कप के मैच होंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद बांग्लादेश में वुमेन्स एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। जो कि क्रिकेट फैंस के लिए डबल बोनांजा की तरह होगा। 

बांग्लादेश में होगा एशिया कप
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि 1 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच बांग्लादेश में महिला क्रिकेट एशिया कप का आयोजन होने जा रहा है। यह सभी मैच बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि, एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने अभी तक टूर्नामेंट की तारीखों की आधिकारिक डेट नहीं बताई है। जहां तक महिला एशिया कप की बात है तो कोरोना के चलते 2018 के बाद से इसका आयोजन नहीं किया जा सका है। हालांकि अब स्थिति सामान्य होने पर महिला एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है। 

क्या कहता है बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसीडेंट के अनुसार सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम एयरपोर्ट और होटल के नजदीक है। यहां पर 7 क्रिकेट टीमों के ठहरने की पूरी सुविधा है। इसलिए हमने यह तय किया है कि टूर्नामेंट का आयोजन यहीं पर किया जाएगा। ग्राउंड में यहां पर दो टीमें प्रैक्टिस कर सकती हैं और सभी सुविधाओं से यह स्टेडियम लैस है। माना जा रहा है कि यहां कि टीमों को कोई समस्या नहीं होगी। 

2004 से शुरू हुआ महिला एशिया कप
जहां तक महिला एशिया कप की बात है तो इसकी शुरूआत 2004 में हुई थी। अभी तक महिला एशिया कप के कुल 7 आयोजन हो चुके हैं जिसमें शुरूआत के 6 टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपना परचम लहराया था। पिछले एशिया कप यानी 2018 में भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन बांग्लादेश ने वह मुकाबला जीत लिया था।

यह भी पढ़ें

India vs Pakistan: गेदें 120 और छक्के लगेंगे 150, जानें क्या है टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान का मास्टर प्लान?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios