Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Asia Cup Cricket: 1 से 15 अक्टूबर तक महिला टी20 एशिया कप, बांग्लादेश में होंगे मुकाबले, शेड्यूल जारी

महिला टी20 एशिया कप 2022 का आयोजन 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच किया जाएगा। इस बार महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंटी की मेजबानी बांग्लादेश को मिली है। एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है। 
 

Womens Asia Cup Cricket t20 2022 schedule realesed matches will be held from 1st to 15th october mda
Author
First Published Sep 26, 2022, 3:42 PM IST

Womens T20 Asia Cup 2022. बांग्लादेश में आयोजित होने वाले महिला एशिया कप टी20 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में 1 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। सभी एशियाई टीमों ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस 15 दिवसीय टूर्नामेंट में कुल 7 एशियाई टीमें हिस्सा लेंगी। भारत और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर दोनों देशों के फैंस क्रेजी हो चुके हैं।

कौन-कौन सी टीमें शामिल
एसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक 1 अक्टूबर को टूर्नामेंट राबिन राउंड फार्मेट में आयोजित किया जाएगा। इस राउंट में टॉप की 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई, थाईलैंड और मलेशिया की टीमें शिरकत करेंगी। अफगानिस्तान में पुरूष क्रिकेट टीम तो है लेकिन महिला क्रिकेट टीम नहीं है, इसलिए अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं होगी। इससे पहले एशिया कप महिला टी20 का आयोजन 2018 में किया गया। बांग्लादेश की टीम चैंपियन बनी थी। इस बार भी बांग्लादेश की टीम फेवरिट के तौर पर मैदान में उतरेगी।

Womens Asia Cup Cricket t20 2022 schedule realesed matches will be held from 1st to 15th october mda

कब-कब होगा भारत का मुकाबला
भारतीय टीम का आगाज पहले ही दिन श्रीलंका के खिलाफ शुरू होगा। इसके बाद भारतीय टीम 3 अक्टूबर को मलेशिया से, 4 अक्टूबर को यूएई से मैच खेलेगी। 7 अक्टूबर को भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा। वहीं 8 अक्टूबर को भारतीय टीम मेजबान बांग्लादेश की टीम के साथ दो-दो हाथ करेगी। साथ ही 10 अक्टूबर को भारत का अंतिम राउंड मुकाबला थाईलैंड के साथ होगा। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 11 अक्टूबर को और दूसरा सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को होगा। जबकि फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

लार्ड्स में 'झूलु दी' की यादगार विदाई के लिए भारतीय महिलाओं ने कसी कमर, जानें कैसा रहा इस महान क्रिकेटर का सफर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios