Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Asia Cup Cricket: जेमिमा की शानदार बैटिंग, 2 खिलाड़ियों को रनआउट करके भारतीय महिलाओं ने किया पलटवार

वुमेंस एशिया कप क्रिकेट के पहले मैच में भारतीय महिलाओं ने शानदार खेल दिखाते हुए श्रीलंका को करारी शिकस्त दी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन श्रीलंकाई महिला खिलाड़ी विकेट पर टिककर नहीं खेल सकीं और मुकाबला भारत ने जीत लिया। 
 

Womens asia cup cricket t20 india beat sri lanka in 1st match jemmimah harmanpreet kaur mda
Author
First Published Oct 1, 2022, 4:32 PM IST

Indian Women Cricket Team Beat Sri Lanka. वुमेंस एशिया कप क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम की ओर से बैटिंग के अलावा बॉलिंग और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया गया। भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका की दो खिलाड़ियों को रन आउट करके पवेलियन भेजा। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। नतीजा पहला मैच भारतीय महिलाओं ने शानदार तरीके से 41 रनों से जीत लिया है। 

श्रीलंका पर दर्ज की आसान जीत
श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने पहले टॉस जीतकर बॉलिंग की और भारतीय महिलाओं ने 150 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में श्रीलंका की शुरूआत काफी अच्छी रही लेकिन शुरू के 2 विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम ने पलटवार किया। भारत की ओर से डी हेमलता ने 2.2 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर ने 3 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए और श्रीलंका के 2 विकेट लिए। वहीं फील्डिंग में भारतीय टीम ने कमाल किया और दो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को रनआउट किया। 

जेमिमा ने ठोंकी हाफ सेंचुरी
भारतीय टीम टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी तो शुरू के 2 विकेट जल्दी गिर गए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत सिंह के बीच तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी हुई। इसके दम पर भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय बैटर जेमिमा रोड्रिग्ज ने 53 गेंद पर शानदार 76 रन बनाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 30 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली। डी हेमलता ने भी 10 गेंद पर 13 रन बना डाले। श्रीलंका की ओर से राणासिंघे ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि चमारी अटापट्टू ने 1 ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट लिया। सुगंदिका कुमारी ने 4 ओवर में 26 रन दिए और एक विकेट लिया। 

Womens asia cup cricket t20 india beat sri lanka in 1st match jemmimah harmanpreet kaur mda

भारतीय टीम की फील्डिंग बेहतर
भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने पहला मैच जीतकर एशियाई चैंपियन बनने की ओर पहला कदम बढ़ा दिया। जब भारत की बैटिंग मुश्किल में थी तब मैन ऑफ द मैच जेमिमा 76 रन बना डाले और कप्तान के साथ मिलकर पारी बढ़ाई। भारतीय टीम जब बॉलिंग करने लगी तो शुरू के बैटर्स ने शानदार खेल दिखाया। लेकिन चौके लगा रही श्रीलंकाई खिलाड़ी को सीधे थ्रो पर रन आउट करने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त पलटवार किया और कुछ ही ओवर बात एक और खिलाड़ी को रन आउट कर दिया। इसके बाद निश्चित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और भारत ने यह मुकाबला जीत लिया।

यह भी पढ़ें

Women's Asia Cup Cricket: बांग्लादेशी महिलाओं की कातिलाना गेंदबाजी, कैप्टन सुल्ताना ने छक्के से दिलाई जीत
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios