Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Asia Cup Cricket: जेमिमा-दीप्ति शर्मा की कमाल बैटिंग, भारतीय महिला टीम ने यूएई को 104 रनों से हराया

वुमेंस एशिया कप क्रिकेट टी20 (Womens Asia Cup Cricket) मैच में भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 104 रनों से हरा दिया है। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिलाओ ने 20 ओवर में 178 रन बनाए। फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए यूएई की टीम को महज 74 रनों पर समेट दिया।
 

womens asia cup cricket t20 india vs uae updates india wins match smriti mandhana mda
Author
First Published Oct 4, 2022, 4:32 PM IST

Indian Women Cricket Team Wins. भारत की महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अपना विजयी अभियान जारी रखा है। भारतीय टीम ने यूएई के साथ हुए मुकाबले को 104 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया की महिलाओं ने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिलाओ ने 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस हासिल करने उतरी यूएई की पूरी टीम बिखर गई और मात्र 74 रन ही बना सकी। भारतीय बैटिंग के बाद महिला खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में भी दमखम दिखाया।

भारतीय टीम ने किया पलटवार 
वुमेंस एशिया कप क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात की टीम के साथ हुआ। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी शुरू की तो 2 विकेट जल्दी गंवा दिए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी निभाई। जेमिमा ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहीं। जेमिमा ने ये रन सिर्फ 45 गेंदों पर बना डाले। वहीं दीप्ति शर्मा ने भी 49 गेंद पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर यूएई को झटका दे दिया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 178 रन बनाए और मुकाबला आसानी से जीत लिया।

कसी गेंदबाजी के आगे बेबस यूएई
भारतीय महिला टीम ने शानदार बैटिंग करने के बाद फील्डिंग और बॉलिंग में भी जलवा दिखाया। 179 रनों का पीछा करने उतरी टीम यूएई कि शुरूआत अच्छी नहीं रही और उनके तीन विकेट 50 रनों के भीतर गिर गए। फिर रनों का औसत इतना ज्यादा हो गया कि पूरी टीम दबाव में आ गई। तेज रन बनाने के चक्कर में एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन जाती रहीं। वहीं फील्डिंग की बात करें तो भारतीय महिलाओं ने इस मैच में शानदार फील्डिंग की है और कई ऐसे रन बचाए हैं, जो चौका हो सकते थे। भारत की कसी गेंदबाजी और चुस्त फील्डिंग की वजह से ही यूएई की टीम 74 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने यह मुकाबला 104 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़ें

उर्वशी रौतेला फिर हुईं ऋषभ पंत की दीवानी, बर्थडे पर फ़्लाइंग KISS दिया तो लोग बोले- दीदी पीछा छोड़ो
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios