Asianet News HindiAsianet News Hindi

Women's Asia Cup Cricket: बांग्लादेश बनाम थाइलैंड मैच से आगाज, दोपहर 1 बजे भिडेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें

वुमेंस एशिया कप क्रिकेट का (Womens Asia Cup Cricket) शानदार आगाज 1 अक्टूबर से हो चुका है। सुबह 8.30 बजे मेजबान बांग्लादेश और थाइलैंड की टीमों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। जबकि दोपहर 1 बजे भारत अपने पहले मैच में श्रीलंकाई महिला टीम से भिड़ेगी। 
 

womens asia cup cricket t20 start firs match between bangladesh vs thailand and india vs sri lanka mda
Author
First Published Oct 1, 2022, 10:09 AM IST

Women's Asia Cup Cricket. वुमेंस एशिया कप क्रिकेट का शानदार आगाज हो चुका है और मेजबान बांग्लादेश की टीम पहले मैच में थाइलैंड के सामने है। पहले मैच में थाइलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी कर है बांग्लादेश की टीम फील्डिंग। शुरूआती ओवर्स में बांग्लादेश की टीम शानदार गेंदबाजी कर रही है। वहीं भारतीय टीम भी आज से ही अपने सफर की शुरूआत करेगी। भारत और श्रीलंका की टीमें दोपहर 1 बजे आमने-सामने होंगी। भारत की महिला टीम एशिया कप में मिली हार का बदला लेने के साथ ही जीत के साथ खिताबी सफर की शुरूआत करना चाहेगी। 

4 साल बाद हो रहा आयोजन
कोरोना की वैश्विक महामारी की वजह से महिला एशिया कप का आयोजन 4 साल के बाद किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश करेगी क्योंकि वह एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार है। भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाजी का मोर्चा रेणुका सिंह संभालेंगी जबकि स्पिन डिपार्टमेंट की कमान राधा यादव, दीप्ती और राजेश्वरी गायकवाड़ के हाथों में होगी। 

कैसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन
इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई 3 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला जीतकर भारतीय टीम का आत्मविश्वास आसमान पर है। हालांकि इससे पहले टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज हार चुकी है। इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने सिल्वर मेडल जीता था और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम से हारी थी। हालांकि एशिया कप में टीम का मुकाबला सिर्फ एशियाई टीमों से होना है, इसलिए भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

womens asia cup cricket t20 start firs match between bangladesh vs thailand and india vs sri lanka mda

7 अक्टूबर को पाकिस्तान से मैच
भारतीय टीम का सफर भले ही आज से शुरू हो रहा है लेकिन टीम की अग्निपरीक्षा 7 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ओपनर स्मृति मंधाना गजब की फार्म में हैं। वहीं शेफाली वर्मा, एस मेघना, डी हेमलता जैसी खिलाड़ी बेहतर खेल दिखाती हैं तो भारत की राह आसान हो जाएगी। जहां तक एशिया कप की बात है तो भारतीय टीम 6 बार यह चैंपियनशिप जीत चुकी है और दो बार खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को मात दे चुकी है। 7 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के लिए फैंस अभी से तैयार हैं और सोशल मीडिया पर इसका आगाज भी हो चुका है। 

यह भी पढ़ें

Women Asia Cup 2022: नोट कर लीजिए तारीख, इस दिन एशिया कप में भिडेंगी भारत की शेरनियां, देखें पूरा शेड्यूल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios