Asianet News HindiAsianet News Hindi

फाइनल मैच में 4 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा भारत का सामना, नॉकआउट में फिर बारिश के चलते अफ्रीका की हार

महिला T-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठवीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली। यहां उसका सामना भारतीय टीम से होगा। नॉकआउट मैच में अफ्रीका की महिला टीम को भी बारिश का सामना करना पड़ा और यह टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से यह मैच हार गई।

Womens T20 Worldcup 2020 india will face Austrailia in final match KPB
Author
Sydney NSW, First Published Mar 5, 2020, 5:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिडनी. महिला T-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठवीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली। यहां उसका सामना भारतीय टीम से होगा। नॉकआउट मैच में अफ्रीका की महिला टीम को भी बारिश का सामना करना पड़ा और यह टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से यह मैच हार गई। इससे पहले भी अक्सर ICC के टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका की टीम नॉकआउट मैच हारती रही है। लीग मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद नॉक आउट मैचों में अफ्रीका को बारिश का सामना करना पड़ता है और डकवर्थ लुईस नियम की वजह से यह टीम कई अहम मैच हार चुकी है। 

महिला टीम पर भी बारिश का साया
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल धुलने के बाद दूसरे मैच में भी बारिश ने अपना रंग दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 134 रन बनाए और अफ्रीका की टीम भी मैच में दिख रही थी। इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और मैच की दूसरी पारी को घटाकर सिर्फ 13 ओवर की कर दिया गया। प्रोटेस टीम को 98 रनों का लक्ष्य मिला, पर इंग्लैंड ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए अफ्रीका को 92 रन ही बनाने दिए डकवर्थ लुईस नियम के तहत यह मैच 5 रनों से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया लगातार 6वीं बार फाइनल में पहुंच गई। 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खिताबी जंग
भारतीय टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाउनल में पहुंची है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। भारत के युवा खिलाड़ी उसकी सबसे बड़ी मजबूती हैं, जिनकी वजह से टीम में नई जान आई है। जबकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़े मैचों में खेलने का अनुभव है और इस टीम के खिलाड़ियों को प्रेसर हैंडल करना बखूबी आता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios