Asianet News Hindi

WTC फाइनल: एक-दूसरे से नहीं मिल सकेंगे खिलाड़ी, सख्त गाइडलाइन करना होगा फॉलो, ऐसा होगा बायोबबल

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। खिलाड़ी जिस होटल में रूकेंगे उसका स्टॉफ भी पहले से क्वारैंटाइन रहेगा।

wtc final bio bubble player 7 days isolation and 3 negative reports PWA
Author
Mumbai, First Published May 11, 2021, 12:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना संक्रमण के कारण IPL-2021 को स्थगित कर दिया गया है। जून में भारतीय क्रिकेट टीम ICC टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच खेलगी। ये मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में होगा। कोविड-19 देखते हुए  ICC और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित तरीके से ठहराने की तैयारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें- कोहली ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज, पत्नी के साथ वैक्सीन सेंटर पहुंचे ये प्लेयर्स

IPL में कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद स्थगित करना पड़ा था। अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। ICC ने BCCI और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से कहा कि खिलाड़ियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले मुंबई में खिलाड़ियों को बायो बबल में रखने की तैयारी हो रही है।  टीम के सभी खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ 19 मई को मुंबई पहुंचेंगे।

एक-दूसरे से नहीं मिलेंगे खिलाड़ी
इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को एक-दूसरे से मुलाकात नहीं होगी। सब आइसोलेशन में रहेंगे। सात दिन के आइसोलेशन में खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद खिलाड़ी एक दूसरे से मिल सकेंगे।

इसे भी पढ़ें- WTC फाइनल: टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक और पृथ्वी शॉ को मौका नहीं, चार खिलाड़ी स्टैंडबाई 

बायोबबल में रहेगा स्टॉफ
खिलाड़ियों के मुंबई आने से पहले ही होटल का स्टॉफ और बस ड्राइवर भी एक हफ्ते तक क्वारैंटाइन रहेंगे। खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही उनको होटल में एंट्री मिलेगी। होटल में खिलाड़ियों के तीन बार टेस्ट किए जाएंगे। सभी टेस्ट निगेटिव आने वाला खिलाड़ी ही इंग्लैंड रवाना होगा। जिस प्लेन से खिलाड़ी इंग्लैड जाएंगे उसके कर्मचारी भी एक सप्ताह के लिए क्वारैंटाइन रहेगा। 

इंग्लैंड में 10 दिन क्वारैंटाइन रहेंगे दोनों टीमों के खिलाड़ी
इंग्लैंड पहुंचने पर भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अलग-अलग होटल में 10 दिनों के लिए क्वारैंटाइन रहना होगा। खिलाड़ी होटल के बाहर नहीं जा पाएंगे। हर दूसरे दिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios