Asianet News Hindi

WTC Final: तीसरा दिन कीवी खिलाड़ियों के नाम, काॅनवे की हैट्रिक फिफ्टी तो जैमिसन का पांचवीं बार 5 विकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के एजेस बाउट मैदान पर खेला जा रहा है। मैच 18 जून से 22 जून तक होना है। 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। रविवार की सुबह बारिश की 50% संभावना है।

WTC Final, day 3: India vs New Zealand, latest update, Rain and Bad Light may Spoil the game dva
Author
Southampton, First Published Jun 20, 2021, 1:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउट मैदान पर खेला जा रहा है। 18 जून को बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था। जिसके बाद शनिवार को न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट गंवाकर 146 रन बनाए थे।

पहले दिन बारिश ने खेल रोक दिया तो दूसरे दिन खराब रोशनी ने बाधा डाल दिया। तीसरे दिन की शुरुआत कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने की लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने दिन अपने नाम कर लिया। 

तीसरे दिन के खेल के बाद स्टंप उखड़ने तक कीवी टीम दो विकेट खोकर 101 रन बना चुकी थी। कीवी टीम की सलामी जोड़ी पैवेलियन लौट चुकी थी। स्टंप उखड़ने तक कप्तान केन विलियमसन 12 रनों पर तो राॅस टेलर अभी खाता तक नहीं खोल सके थे। तीसरे दिन कीवी टीम के गेंदबाज ने एक रिकार्ड भी बनाया। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने अपने आठवें टेस्ट में पांचवीं बार पांच विकेट लेने का रिकार्ड बनाया है। जबकि डेवोन काॅनवे ने लगातार तीसरे मैच में हैट्रिक फिफ्टी मारी है। टेस्ट मैच फाइनल का तीसरा दिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम रहा। 
उधर, भारतीय टीम पहली पारी में 217 रन पर ही सिमट गई। जबकि न्यूजीलैंड ने पहली पारी की शुरूआत में दो विकेट पर 101 रन बना लिए। खराब रोशनी की वजह से आज भी आधा घंटा पहले ही खेल समाप्त कर दिया गया। 

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

ऐसा रहा भारत का दूसरा दिन
दूसरे दिन भारत के खेल पर कुदरत की खूब मार पड़ी। पहले बारिश और फिर लाइट के चक्कर में खेल को बार-बार रोकना पड़ा। इस दौरान भारत नें 64.4 ओवर तक खेल खेला। जिसमें रोहित शर्मा ने 34, शुभमन गिल ने 28 और पुजारा ने 8 रन बनाकर बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर ने एक-एक विकेट लिए है। वहीं, काइल जैमिसन ने 2 विकेट अपने नाम किए। दूसरे दिन दिन विराट कोहली को 44 रन और अजिंक्य रहाणे ने 29 रन बनाए थे। हालांकि, तीसरे दिन की शुरुआत में ही जैमिसन ने कप्तान कोहली के रूप में न्यूजीलैंड को एक बड़ा विकेट दिलवाया।

मौसम का अनुमान
डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन भी निगाहें एक बार फिर मौसम पर होंगी। रविवार को बारिश की संभावना है। वहीं, तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा। फैंस के साथ ही क्रिकेटर्स भी उम्मीद और प्रार्थना करेंगे कि बारिश के कारण खेल को बीच में नहीं रोकना पड़े। साउथैम्प्टन मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, रविवार की सुबह बारिश की 50% संभावना है इसलिए WTC 2021 दिन 3 की शुरुआत में देरी हो सकती है। साथ ही, दोपहर में बारिश की भी संभावना है और खराब रोशनी भी खेल खराब हो सकता है।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जड़ेजा, आर अश्विनी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें- धोनी-कोहली नहीं, 21वीं सदी के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज हैं सचिन तेंदुलकर, आज भी बरकरार है बादशाहत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios