Asianet News Hindi

नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में युवराज ने भी उतार दी थी शर्ट, लाइव चैट में किया खुलासा

नेटेवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद सौरव ने अपनी शर्ट उतार दी थी और यह घटना काफी चर्चा में रही थी। यह मैच जीतने के बाद सौरव गांगुली के अलावा युवराज सिंह ने भी अपनी शर्ट उतारी थी। हालांकि किसी का ध्यान उन पर नहीं गया था। युवराज ने खुद लाइव चैट के दौरान यह खुलासा किया है। 

Yuvraj had also removed shirt in the final of NatWest series, revealed in live chat kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 19, 2020, 5:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने देश को कई यादगार मैच जिताए हैं। इसी वजह से उन्हें दादा के नाम से जाना जाता है। गांगुली के बारे में कहते हैं कि उन्होंने भारत को लड़ना सिखाया। ऐसा ही एक मैच भारत ने नेटेवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जीता था। इस मैच के बाद सौरव ने अपनी शर्ट उतार दी थी और यह घटना काफी चर्चा में रही थी। यह मैच जीतने के बाद सौरव गांगुली के अलावा युवराज सिंह ने भी अपनी शर्ट उतार दी थी। हालांकि किसी का ध्यान उन पर नहीं गया था। युवराज ने खुद लाइव चैट के दौरान यह खुलासा किया है। 

युवराज ने बताया कि उन्होंने टीम इंडिया की जर्सी के अंदर एक और शर्ट पहन रखी थी। इसीलिए अधिकतर लोगों का ध्यान उनकी तरफ नहीं गया। इंग्लैंड में खासी ठंड पड़ती है, जिससे बचने के लिए उन्होंने ऐसा किया था। हालांकि इसी वजह सो वो विवादों में आने से भी बच गए थे। इंडिया टुडे ग्रुप के साथ लाइव चैट के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

युवराज ने खेली थी यादगार पारी 
इस मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने 325 रनों का लक्ष्य रखा था, जो कि उन दिनों काफी मुश्किल लक्ष्य माना जाता था। बड़े लक्ष्य के जवाब में भारत ने 132 रन पर 4 विकेट खो दिए थे, तब युवराज बल्लेबाजी करने के लिए आए। जल्द सचिन भी आउट हो गए और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपनी जीत पक्की समझ ली। इसके बाद मोहम्मद कैफ क्रीज पर आए और उन्होंने अपने करियर की सबसे यादागार पारी खेली। दोनों ने 212 रनों की साझेदारी की और भारत को मैच में वापस ला दिया। हालांकि युवराज इस मैच में शतक नहीं लगा सके, पर कैफ ने शतक भी लगाया और भारत को मैच भी जिताया। क्रीज पर आते ही युवराज और कैफ ने निर्णय लिया था कि जमकर खेलेंगे और दोनों ने यह कर दिखाया था।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios