नई दिल्ली. देश में लंबे वक्त से क्रिकेट पूरी तरह से बंद है लेकिन क्रिकेटर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लगातार सोशल मीडिया पर कोई न कोई चैलेंज और लाइव चैट के कारण चर्चा में हैं। इस बीच बल्लेबाज युवराज सिंह मंगलवार को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया पर युवराज सिंह के खिलाफ जमकर गुस्सा फूट रहा है। एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान युवराज ने कुछ ऐसा कह दिया कि ट्विटर पर लगातार ‘युवराज सिंह माफी मांगो’ ट्रेंड कर रहा है। 

क्या है सोशल मीडिया पर ट्रेंड?

मंगलवार सुबह से ही ट्विटर पर एक हैशटैग चलाया जा रहा है, जिसमें #युवराज_सिंह_माफी_मांगो की मांग की जा रही है। इस हैशटैग के साथ अबतक करीब तीस हजार से अधिक ट्वीट हो चुके हैं, जबकि इससे जुड़े कई अलग-अलग ट्रेंड भी चलाए जा रहे हैं। हजारों की संख्या में लोग युवराज सिंह को भला-बुरा कह रहे हैं और माफी मांगने को लेकर कह रहे हैं। 

 

 

क्या है मामला?

दरअसल, लॉकडाउन के इस वक्त में कई क्रिकेटर रोज़ इंस्टाग्राम पर लाइव आकर चर्चा कर रहे हैं। बीते दिनों युवराज सिंह ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव आकर बात की थी। इसी दौरान चर्चा के बीच जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर चर्चा हुई, तो युवराज सिंह ने एक जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया। अब इसी को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल छिड़ गया है। युवराज सिंह ने जिस शब्द का प्रयोग किया, उसे एक जाति के लोग अपना अपमान बता रहे हैं।

 

पहले भी निशाने पर आ चुके हैं युवराज

बता दें कि पिछले कुछ समय में ये दूसरा मौका है, जब इस तरह युवराज सिंह को सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले जब युवराज सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के फाउंडेशन को लेकर आर्थिक मदद की अपील की थी, तब भी लोगों ने उन्हें ट्विटर पर निशाने पर लिया था।

 

 

अब एक बार फिर लोगों की ओर से अपील की जा रही है कि युवराज सिंह माफी मांगें। कुछ ट्विटर यूजर लिख रहे हैं कि भारत में सेलेब्रिटी लगातार जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, इस तरह छोटी जाति के लोगों को निशाना बनाया जाता है। 

सबसे चर्चित वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, जानें सच

दिमाग की बत्ती जलाओ और IAS इंटरव्यू के इन 5 अटपटे सवालों के दो जवाब

डोली धरती, खिसकी जमीन, जिंदा ही दफ़न हो गए 20 लोग

मौत को ऐसे भी दी जा सकती है मात, किस्मत का खेल दिखाता ये लाजवाब वीडियो

ऐसे तैयार किया जाता है तिरुपति बालाजी का प्रसाद

अपने बच्चे को बचाने के लिए काले नाग से भिड़ गई मां, आगे जो हुआ वो कर देगा हैरान