Asianet News HindiAsianet News Hindi

मैदान पर नहीं होगी सिक्सर किंग की वापसी, बीसीसीआई ने दिया युवराज को बड़ा झटका

बीसीसीआई ने युवराज सिंह को बड़ा झटका दिया और उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी की अनुमति नहीं दी है। बता दें कि युवराज अगले साल होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद लगा रहे थे। 

Yuvraj Singh will not come out of retirement, BCCI rejects his appeal dva
Author
Delhi, First Published Dec 29, 2020, 2:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के फैंस उन्हें एक बार फिर मैदान पर खेलता देखना चाह रहे थे। इसके लिए युवराज ने भी तैयारियां शुरू कर दी थी। लेकिन बीसीसीआई ने युवराज को बड़ा झटका दिया और उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी की अनुमति नहीं दी है। बता दें कि युवराज अगले साल होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद लगा रहे थे। पंजाब क्रिकेट असोसिएशन ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की सिफारिश भी की थी।

BCCI के सामने खारिज हुई युवराज की अपील
हाल ही में युवराज के कमबैक की खबर सभी जगह दिखाई दे रही थी। वह अगले साल होने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से अपनी वापसी करने वाले थे। लेकिन इसके लिए उन्हें बीसीसीआई की परमिशन की जरुरत थी। उन्होंने प्रोसेस अपनाते हुए BCCI में अपने संन्यास के बाद वापसी करने की अर्जी लगाई थी,  पर  BCCI ने पंजाब की ओर से युवराज के खेलने की अपील को नामंजूर कर दिया है। नियम के अनुसार यदि कोई खिलाड़ी विदेशी लीग का में भाग लेता है, तो वह आईपीएल या कोई भी घरेलू लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है।

2019 में लिया था युवराज ने क्रिकेट से संन्यास
बता दें कि युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके रिटायरमेंट के बाद उन्हें ग्लोबल टी 20 कनाडा में भाग लेने की अनुमति दी गई। इस बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने कमबैक को लेकर भी खुलकर बात की थी। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने युवराज से अनुरोध भी किया गया था कि वे पंजाब स्टेट टीम में युवाओं को मार्गदर्शन देने के लिए अपने रिटायरमेंट से बाहर आएं। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी करने का फैसला किया। लेकिन बीसीसीआई ने उनके दोबारा क्रिकेट खेलने के सपने पर पानी फेर दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios