Asianet News Hindi

बुमराह की गेंदबाजी पर बोले जहीर खान, बताई सफलता की वजह

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह को ‘विशिष्ट प्रतिभा’ करार देते हुए कहा कि उनका अलग तरह का एक्शन उनकी कमजोरी नहीं बल्कि मजबूत पक्ष बन गया।
 

Zaheer Khan speaks on Bumrah's bowling, explains the reason for success
Author
Mumbai, First Published Sep 23, 2019, 8:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह को ‘विशिष्ट प्रतिभा’ करार देते हुए कहा कि उनका अलग तरह का एक्शन उनकी कमजोरी नहीं बल्कि मजबूत पक्ष बन गया।

लगातार सीख रहे हैं बुमराह 
जहीर ने कहा, बुमराह विशिष्ट प्रतिभा है। वह एक्शन अलग तरह का है जिससे उसे बल्लेबाजों पर हावी होने में मदद मिली। वह सीखने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब रहता है। वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहा है, अपनी गेंदबाजी में नयी चीजें जोड़ रहा है। वह थोड़े समय में ही एक गेंदबाज के रूप में तेजी से उभरा है और यह सफलता की कुंजी होती है।  यह इस पर निर्भर करता है कि आप चीजों को किस तरह से लेते हैं और आपका रवैया कैसा होता है। मेरा मानना है कि बुमराह ने सफलता हासिल करने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी है। जहीर ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भी भारत के वर्तमान दौरे में तेजी से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने और टेस्ट श्रृंखला में सफल होने के लिये रिवर्स स्विंग का उपयोग करने की सलाह दी। टेस्ट श्रृंखला दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू हो रही है।

रबाडा की गेंदबाजी देखने के लिए उत्सुक हैं जहीर  
भारत में हमें देखना होगा कि वह (रबाडा) परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाता है। आपको परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा और भारत में सफल होने के लिये किसी भी तेज गेंदबाज के लिये यह जरूरी है कि वह पुरानी गेंद का अच्छा इस्तेमाल करे और उसे रिवर्स स्विंग कराये। मैं इस श्रृंखला में रबाडा की गेंदबाजी देखने के लिये उत्सुक हूं। 
(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios