Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिमाचल चुनावः CM फेस पर सुरजेवाला ने दिया गजब बयान, जानें राम मंदिर पर योगी ने क्या कहा

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच पालमपुर में भाजपा प्रत्याशी त्रिलोक कपूर के समर्थम में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य आधा हो चुका है। 2023 के अंत तक यह पूरा हो जाएगा। 

Gujarat Assembly Election 2022 BJP and Congress target in himachal pradesh vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 8, 2022, 6:39 PM IST

शिमला। Himachal Pradesh Assembly Election 2022:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पालमपुर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ ने वहां कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य करीब आधा हो चुका है। यह 2023 के अंत तक पूरा हो जाएगा। योगी पालमपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिलोक कपूर के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। 

योगी ने पालमपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मुझे आज आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आधा हो गया है और 2023 के अंत तक 500 से अधिक वर्षों के लंबे इंतजार के बाद एक भव्य मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होगा। उन्होंने मंदिर निर्माण को ऐतिहासिक कार्य बताया और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक और मजबूत नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। 

'जयराम ठाकुर के लिए सीट बचानी भी मुश्किल'
वहीं, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी मंगलवार को राज्य में कांग्रेस प्रत्याशियों के संबंध में प्रचार किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद परिणाम आने पर कांग्रेस का नेतृत्व कोई भी कर सकता है। यहां नेतृत्व के लिए नई पीढ़ी और नई लाइन आगे आ चुकी है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी राज्य में दो-तिहाई बहुमत की दिशा में आगे बढ़ रही है और भाजपा के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपनी सरकार ही नहीं, सीट बचानी भी मुश्किल होगी। 

'राजस्थान में ओपीएस मिल रही है, हिमाचल में भी सरकार बनते ही लागू करेंगे'
इससे पहले, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शिमला में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राजस्थान में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू हो चुकी है। राजस्थान के रिटायर कर्मचारियों को पेंशन दी भी जा रही है। भाजपा के नेता हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान झूठ बोल रहे कि राजस्थान में ओपीएस अब भी लागू नहीं हुई है। गहलोत ने कहा, मैंने हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर को भी ओपीएस लागू करने को बोला था। हमने उनसे अपनी एक टीम राजस्थान भेजकर इस संबंध में  जानकारी जुटाने को भी कहा कि वे हिमाचल में कैसे इसे लागू कर सकते हैं, मगर उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब चुनाव हो रहे हैं और कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। ऐसे में सरकार गठित होते ही सबसे पहले इसे लागू कर दिया जाएगा। 

पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को वोटिंग
गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी होगा। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर होगी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर (Gujrat Vidhansabha Chunav kitni tarikih ko hai) को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios