Asianet News Hindi

PAK अभी भी आतंकवाद के साथ गलबहियां कर रहा, आर्मी चीफ ने कहा- चीन पाक की नजदीकी बढ़ना खतरा

आर्मी चीफ ने कहा, "सेना ने सर्दियों को लेकर पूरी तैयारी की है। हमें शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद है, लेकिन हम किसी भी आकस्मिक चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। इसके लिए भारत की सभी लॉजिस्टिक तैयारी संपूर्ण है। पूर्वी लद्दाख में हम चौकन्ने हैं।"

Army Chief General Narwane said that it is dangerous to grow close to Pakistan and China kpn
Author
New Delhi, First Published Jan 12, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय सेना किसी भी आंतरिक या बाहरी खतरे से निपटने के लिए तैयार है। मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने कहा, देश की सेना न सिर्फ पूर्वी लद्दाख में बल्कि उत्तरी बॉर्डर पर भी हाई अलर्ट मोड में है।

चीन-पाकिस्तान की नजदीकी बढ़ी है
उन्होंने कहा, चीन और पाकिस्तान के बीच सैन्य और गैर-सैन्य दोनों क्षेत्रों में सहयोग बढ़ा है। दोनों मोर्चे का खतरा कुछ ऐसा है जिससे निपटने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए। 

लद्दाख में सेना की तैयारी कैसी है?
"सेना ने सर्दियों को लेकर पूरी तैयारी की है। हमें शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद है, लेकिन हम किसी भी आकस्मिक चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। इसके लिए भारत की सभी लॉजिस्टिक तैयारी संपूर्ण है। पूर्वी लद्दाख में हम चौकन्ने हैं।" 

चीन के साथ विवाद पर अपडेट?
"चीन के साथ कॉर्प्स कमांडर लेवल की 8 दौर की वार्ता हो चुकी है। अगले राउंड की वार्ता का इंतजार हैं। हमें उम्मीद है कि संवाद और सकारात्मक पहल से ही इस मुद्दे का हल निकलेगा।"

पड़ोसी पाकिस्तान क्या कर रहा?
"पाकिस्तान अभी भी आतंकवाद के साथ गलबहियां कर रहा है, लेकिन आतंकवाद के प्रति हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की है। हम अपने पसंद के समय, स्थान और लक्ष्य पर प्रतिक्रिया देने का अपना अधिकार सुरक्षित रखते हैं, ये स्पष्ट संदेश हमने सीमा पार बैठे पड़ोसी देश को दिया है।"  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios