Asianet News Hindi

आने वाले महीनों में भी दिखेगा कोरोना का असर..मोदी ने कहा, मास्क और फेस कवर जीवन का हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इस दौरान 3 राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। वहीं, पीएम मोदी ने साफ किया कि जहां एक भी मरीज नहीं हैं वहां लॉकडाउन खोला जा सकता है। 
 

corona virus outbreak PM modi will discuss with cm of states news and updates kps
Author
New Delhi, First Published Apr 27, 2020, 8:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस दौरान सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने स्थितियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले महीनों में भी दिखेगा कोरोना का असर। मोदी ने कहा, मास्क और फेस कवर जीवन का हिस्सा रहेंगे। इसके साथ ही लॉकडाउन खोलने को लेकर चर्चा की और कहा कि इस पर एक नीति तैयार करनी होगी, जिस पर राज्य सरकार को विस्तार से काम करना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य सरकार अपनी नीति तैयार करें और बताएं कि किस तरह लॉकडाउन को खोला जाए। बैठक के दौरान पीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर टेंशन न लें, हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी है। 

जहां अधिक केस वहां नहीं खुलेगा लॉकडाउन

लॉकडाउन खोलने को लेकर हुई चर्चा में सामने आया कि रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में राज्यों द्वारा अपने इलाकों में लॉकडाउन को खोला जा सकता है। जिन राज्यों में अधिक केस है, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा। जिन राज्यों में केस कम है वहां जिलेवार राहत दी जाएगी।

3 राज्यों की मांग बढ़ाया जाए लॉकडाउन 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह चर्चा करीब 3 घंटे चली। समय की कमी की वजह से सिर्फ नौ मुख्यमंत्री ही बात कर पाए। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि वे अपने राज्य में लॉकडाउन 3 मई के बाद भी जारी रखना चाहते हैं। हालांकि, ग्रीन जोन वाले इलाकों में कुछ छूट दी जाएगी। वहीं, ओडिशा और गोवा के सीएम ने भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की बात कही। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल नहीं हुए। उनकी तरफ से राज्य के मुख्य सचिव जुड़े। कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह चौथी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी।

देश में कोरोना का हाल 

देश में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में मरीजों की संख्या 27 हजार 890 हो गई। पिछले 24 घंटे में 1607 नए केस सामने आए हैं, जिसमें महाराष्ट्र में 440, दिल्ली में 293, गुजरात में 230, मध्यप्रदेश में 145, राजस्थान में 102 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 56 लोगों ने दम तोड़ा है। जिसके बाद मौत का आंकड़ा 881 हो गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios