Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने मन की बात में की शहीद भगत की चर्चा, बोले-'23 साल के युवक से डर गई थी अंग्रेजी सरकार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम  'मन की बात'  के जरिए देश को संबोधित किया। 69वें मासिक रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में आज पीएम मोदी ने कोरोना संकट, किसान, परिवार, कथा-कहानी और कहानीकारों पर प्रमुख रूप से चर्चा की।  पीएम मोदी ने कहा कि कल 28 सितंबर को हम शहीद वीर भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। 

PM Modi talked about martyr Bhagat Singh in Mann Ki Baat, said - britishers were scared of 23 years old man
Author
New Delhi, First Published Sep 27, 2020, 12:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम  'मन की बात'  के जरिए देश को संबोधित किया। 69वें मासिक रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में आज पीएम मोदी ने कोरोना संकट, किसान, परिवार, कथा-कहानी और कहानीकारों पर प्रमुख रूप से चर्चा की।  पीएम मोदी ने कहा कि कल 28 सितंबर को हम शहीद वीर भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। मैं समस्त देशवासियों के साथ साहस और वीरता की प्रतिमूर्ति शहीद वीर भगत सिंह को नमन करता हूं। शहीद भगत सिंह पराक्रमी होने के साथ-साथ विद्वान भी थे, चिंतक थे। अपने जीवन की चिंता किए बगैर भगत सिंह और उनके क्रांतिवीर साथियों ने ऐसे साहसिक कार्यों को अंजाम दिया, जिनका देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान रहा। पीएम ने कहा कि 23 साल के एक युवक से अंर्गेजी सरकार डर गई थी। वे जब तक जिए, सिर्फ एक मिशन के लिए जिए और उसी के लिए उन्होंने अपना बलिदान दे दिया- वह मिशन था भारत को अन्याय और अंग्रेजी शासन से मुक्ति दिलाना।

पीएम ने किसानों को लेकर कहा कि हमारे यहां कहा जाता है, जो जमीन से जितना जुड़ा होता है , वो बड़े से बड़े तूफानों में भी अडिग रहता है। कोरोना के इस कठिन समय में हमारा कृषि क्षेत्र, हमारा किसान इसका जीवंत उदाहरण है। पीएम ने कहा कि देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, हमारे गांव, आत्मनिर्भर भारत का आधार हैं। ये मजबूत होंगे तो आत्मनिर्भर भारत की नीवं मजबूत होगी। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 अगस्त को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया था। अपने पिछले संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में खिलौनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए देश में स्टार्टअप के लिए एक साथ आने का आह्वान किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि सभी को लोकल के लिए वोकल होना होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios