Asianet News HindiAsianet News Hindi

COVID-19: समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे PM Modi, तेजी से फैल रही है तीसरी लहर

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1 लाख 59 हजार 632 मामले आएं हैं। कोरोना की तीसरी लहर में ये अभी तक के सबसे ज्यादा मामले हैं।

PM Modi to chair a meeting to review the COVID-19 situation in the country pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2022, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज शाम 4:30 बजे देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा बैठक (covid 19) की अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी सरकारी सूत्रों के जरिए मिली है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1 लाख 59 हजार 632 मामले आएं हैं। कोरोना की तीसरी लहर में ये अभी तक के सबसे ज्यादा मामले हैं।

पहले भी पीएम कर चुके हैं समीक्षा बैठक
देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 दिसंबर को समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देश भर में कोरोना की स्थिति, ओमिक्रॉन और स्वास्थ्य प्रणालियों की तैयारियों की समीक्षा की थी।  पीएम ने कहा कि नए वैरिएंट को देखते हुए हमें सतर्क और सावधान होना चाहिए। सरकार सतर्क है। बीमारी की रोकथाम और प्रबंधन के लिए केंद्र सरकार राज्यों का पूरा सहयोग कर रही है। तत्काल और प्रभावी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग में तेजी, टीकाकरण में तेजी लाना और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

25 दिसंबर को किया था देश को संबोधित
उसके बाद पीएम मोदी ने 25 दिसंबर को देश को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने इस दौरान बच्चों के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा की थी। जिसके बाद 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल के बच्चों को देशभर में वैक्सीन लगाई जा रही है। 

ओमिक्रोन के मामले बढ़ें
दुनिया के अन्‍य देशों की तरह भारत में भी कोरोना और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार बढ़ती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 327 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 5,90,611 हो गई है। वहीं, ओमिक्रॉन के भी नए मामले बढ़कर 3,623 हो चुके हैं। भारत में कोरोना के नए वेर‍िएंट ओमिक्रॉन  की मौजूदगी 27 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों  में दर्ज हो चुकी है। 

फरवरी में आ सकता है पीक
कई एक्सपर्ट का मानना है कि तीसरी लहर का पीक फरवरी महीने में आ सकता है। बढ़ते संक्रमण के मामलों ने देशभर की राज्य सरकारों की चिंता में खासा इजाफा किया है। कई राज्यों में पांबिदयों लगा दी गई हैं। राजदानी दिल्ली में दो दिनों को वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें- संसद भवन में काम करने वाले 400 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित, देश में 1.41 लाख नए मरीज मिले

coronavirus:15 से 18 साल की उम्र तक के 2 करोड़ बच्चों को लगी वैक्सीन, हेल्थ मिनिस्टर ने लिखा-Great Going

  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios