Asianet News HindiAsianet News Hindi

Guru Prakash Parv: पीएम ने ट्वीट कर कहा- मैं इस तथ्य को संजो कर रखूंगा, दिल्ली में गुरुद्वारा जाने की छूट

प्रकाश पर्व पर फोटो ट्वीट करके हुए पीएम मोदी ने कहा-  श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई। उनका जीवन और संदेश लाखों लोगों को शक्ति देता है।

Guru Prakash Parv pm modi greetings on Guru Gobind Singh jayanti pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2022, 9:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सिखों के 10वें गुरू, गुरू गोबिंद सिंह जी का जन्मदिन (Guru Prakash Parv 2022) रविवार के देशभर में मनाया जा रहा है। गुरू गोबिंद सिंह सिखों के आखिरी गुरू थे। प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm modi) ने देशवासियों को बधाई दी है।  इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने पटना दौरे की कुछ फोटो भी शेयर की है। पीएम मोदी ने कहा- श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई।

क्या कहा पीएम मोदी ने
प्रकाश पर्व पर फोटो ट्वीट करके हुए पीएम मोदी ने कहा-  श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई। उनका जीवन और संदेश लाखों लोगों को शक्ति देता है। मैं इस तथ्य को हमेशा संजो कर रखूंगा कि हमारी सरकार को उनके 350वें प्रकाश उत्सव को मनाने का अवसर मिला है। उस समय की मेरी पटना यात्रा की कुछ झलकियां साझा कर रहा हूं।

 

 

गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाश पर्व इस साल 9 जनवरी को मनाया जा रहा है। बिहार के पटना साहिब में जन्मे गोबिंद राय, गुरु गोबिंद सिंह मानव रूप में सिखों के 10वें और अंतिम गुरु थे। अपने पिता, नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर जी की शहादत के बाद, नौ साल की उम्र में उन्हें 'गुरु गद्दी' में विराजमान किया गया था। गुरु गोबिंद सिंह जयंती के मद्देनजर, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भक्तों को रविवार को गुरुद्वारों में पूजा करने की अनुमति दी है।

गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में मत्था टेकने जाने की अनुमति मिल गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने रविवार को वीकेंड कर्फ्यू होने के बावजूद इसकी अनुमति देने का निर्देश जारी कर दिया है। बगैर मास्क, सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग प्रवेश नहीं मिल पाएगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कुलवंत सिंह बाठ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा था। पत्र में सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह के नौ जनवरी को प्रकाश पर्व पर संगतों को गुरुद्वारा बंगला साहिब जाने की छूट देने की मांग की गई थी। इसे डीडीएमए ने एहतियात के साथ मंजूरी दे दी है।

इसे भी पढ़ें- Delhi Weekend Curfew: गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर मिली छूट, प्रार्थना करने गुरुद्वारा जा सकेंगे श्रद्धालु

संक्रमित भी हैं, आइसोलेशन में भी हैं लेकिन नहीं है Corona के लक्षण, जानें ऐसे में क्या करें क्या ना करें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios