Asianet News HindiAsianet News Hindi

COVID-19 वैक्सीनेशन: 50% से कम वैक्सीनेशन वाले जिलों की रिव्यू करेंगे PM Modi, 40 से अधिक डीएम की लगेगी क्लास

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि देश के लगभग 94 करोड़ वयस्कों में से 32 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को दोनों खुराक दी गई है।

PM Modi will chair virtual review meeting with districts having low COVID-19 vaccination coverage on Wednesday
Author
New Delhi, First Published Oct 31, 2021, 2:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। इटली (Italy) में G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) और COP26 मीटिंग में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी बुधवार को कम COVID-19 वैक्सीन कवरेज (vaccine coverage) वाले जिलों की रिव्यू मीटिंग (review meeting) करेंगे। अभी देश में कुछ दिनों पूर्व ही 100 करोड़ वैक्सीनेशन (100 crore vaccination) का लक्ष्य पूरा हुआ है। लेकिन देश के दर्जनों जिलों में वैक्सीनेशन अभियान बेहद कम हैं। कई जिलों में यह आंकड़ा पचास प्रतिशत से भी कम है। 

पचास प्रतिशत से कम कवरेज वाले जिलों की होगी समीक्षा

पीएमओ (PMO) ने बताया कि मीटिंग में वह जिले शामिल होंगे जहां पहली डोज के 50 प्रतिशत से कम कवरेज हुए हैं। साथ ही उन जिलों को भी रखा गया है जहां दूसरी डोज भी बेहद कम लगे हैं। 

40 से अधिक जिलों के डीएम से करेंगे पीएम मोदी बात

कम वैक्सीनेशन वाले पूरे देश में 40 से अधिक जिले हैं। पीएम मोदी अपने रिव्यू मीटिंग में झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य राज्यों के 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। इस बातचीत के दौरान संबंधित राज्यों के सीएम भी मौजूद रहेंगे। 

32 प्रतिशत वयस्कों को दोनों डोज

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि देश के लगभग 94 करोड़ वयस्कों में से 32 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को दोनों खुराक दी गई है।

भारत दुनिया के लिए पांच अरब वैक्सीन का प्रोडक्शन करने जा रहा

शनिवार को रोम में जी20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने रेखांकित किया कि भारत ने एक अरब खुराक दी है। बताया कि भारत अगले साल के अंत तक दुनिया को महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए 5 अरब से अधिक कोविड वैक्सीन डोज का उत्पादन करने के लिए तैयार है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios