Asianet News Hindi

आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 215 दिन में प्रधानमंत्री का ये 7वां संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें। इससे पहले कोरोना काल में पीएम मोदी ने देश को 6 बार संबोधित किया।

Prime Minister Narendra Modi will be sharing a message for citizens at 6 PM today KPP
Author
New Delhi, First Published Oct 20, 2020, 1:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें। इससे पहले कोरोना काल में पीएम मोदी ने देश को 6 बार संबोधित किया। उन्होंने हर बार लोगों को कोरोना के प्रति सजग किया और सावधान रहने के लिए कहा। पीएम मोदी ने आखिरी बार 30 जून को देश को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के नवंबर तक विस्तार का ऐलान किया था।
 


कोरोना काल में पीएम मोदी ने 6 बार किया देश को संबोधित

19 मार्चः प्रधानमंत्री ने 19 मार्च को देश को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की बात कही थी। इस दिन देशभर में सबकुछ बंद रहा। शाम को लोगों ने घरों के अंदर से ही कोरोना फाइटर्स का ताली और थाली बजाकर आभार जताया था। पीएम ने साफ किया था कि जनता द्वारा जनता पर ही कर्फ्यू। 

24 मार्चः पीएम मोदी ने 24 मार्च को कोरोना को लेकर दूसरी बार देश को संबोधित किया और कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोग घरों में रहने की लक्ष्मण रेखा का पालन करें।

3 अप्रैलः प्रधानमंत्री मोदी ने 3 अप्रैल को एक वीडियो संदेश जारी किया था। इसमें लोगों से 5 अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की लाइट बंद कर दीये, मोमबत्ती और मोबाइल की लाइट जलाकर एकजुटता दिखाने की अपील की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जान है जहान है और दोनों को बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी है।

14 अप्रैल: पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। यानि 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं।

12 मई : 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान। 

30 जून : पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर महीने तक करने का ऐलान किया। इसके तहत 80 करोड़ लोगों को हर महीने परिवार के हर  सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त मुहैया कराया जाएगा। और साथ ही प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios