Asianet News Hindi

लॉकडाउन के बीच संजय कोठारी ने ली केंद्रीय सतर्कता आयुक्त पद की शपथ, Photos में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

कोरोना में लॉकडाउन के बीच राष्ट्रपति के सचिव रहे संजय कोठारी ने शनिवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण में पीएम मोदी, और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू मौजूद थे। राष्ट्रपति भवन में कोविंद ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

Sanjay Kothari being sworn in as the Central Vigilance Commissioner at Rashtrapati kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 25, 2020, 6:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना में लॉकडाउन के बीच राष्ट्रपति के सचिव रहे संजय कोठारी ने शनिवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण में पीएम मोदी, और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू मौजूद थे। राष्ट्रपति भवन में कोविंद ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

Image

 

कोठारी के नाम पर कांग्रेस ने किया था विरोध
पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय चयन समिति ने फरवरी में कोठारी ने नाम की सिफारिश की थी। उस वक्त कांग्रेस ने कोठारी के नाम का विरोध किया था। कांग्रेस का कहना था कि सीवीसी की नियुक्ति की प्रक्रिया अवैध और गैरकानूनी है। इसे रद्द कर देना चाहिए। 

Image

 

जून से खाली था सीवीसी का पद
सीवीसी का पद जून महीने से ही खाली थी। जून में केवी चौधरी इस पद से रिटायर हुए थे। अब अगले साल जून महीने तक संजय कोठारी इस पद पर रहेंगे। 

Image

 

कौन हैं संजय कोठारी?
संजय कोठारी 1978 बैच के हरियामा कैडर के आईएएस अफसर थे। 2016 में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के सचिव पद से रिटायर हुए थे। जुलाई 2017 में उन्हें राष्ट्रपति का सचिव बनाया गया था। 

Image

 

शपथ ग्रहण में हुआ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
शपथ ग्रहण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ। दरबार हॉल में एक निश्चिंत दूरी पर कुर्सियां लगीं थीं। शपथ ग्रहण में आए सभी लोग मास्क लगाए हुए थे, वहीं पीएम मोदी ने मुंह पर गमछा लपेटा था।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios