Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ankita Bhandari Case: रिसेप्शनिस्ट को कस्टमर्स के साथ सोने के लिए कहता था नेता का बेटा, पढ़िए 10 बड़े फैक्ट्स

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में 19 साल की अंकिता भंडारी मर्डर केस(Ankita Bhandari Missing and murder Case) में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अंकिता 18-19 सितंबर से गायब थी। 19 सितंबर की सुबह अंकिता के गायब होने की खबर फैली, तो पिता रिसॉर्ट पहुंचे। फिर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Uttarakhand Ankita Bhandari Case: 19 year old receptionist killed for refusing sex trade or Prostitution kpa
Author
First Published Sep 24, 2022, 11:17 AM IST

देहरादून. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में 19 साल की अंकिता भंडारी मर्डर केस(Ankita Bhandari Missing and murder Case) में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इस मामले का मुख्य आरोपी भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मंत्री विनोद आर्य का बेटा पुलकित आर्य है। वो एक रिसॉर्ट चलाता है। जांच में सामने आया है कि रिसॉर्ट में देह व्यापार चलता था। आरोप अंकिता पर भी कस्टमर्स के साथ फिजिकल रिलेशन के लिए दवाब बना रहा था। जब अंकिता ने मना किया, तो पुलकित ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे पहाड़ी से गंगा नदी में धक्का दे दिया। मामला सुर्खियों में आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर शुक्रवार रात रिसॉर्ट पर बुलडोजर चला दिया गया। इससे पहले गुस्साए लोगों ने रिसॉर्ट में तोड़फोड़ की थी। मामले की जांच के लिए डीआईजी की अगुवाई में एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है। यह निर्देश खुद सीएम ने दिया है। अंकिता की बॉडी SDRF को चीला नहर के पास मिली थी।

Uttarakhand Ankita Bhandari Case: 19 year old receptionist killed for refusing sex trade or Prostitution kpa

(मुख्य आरोपी पुलकित आर्य और अंकिता)

पढ़िए अंकिता मर्डर केस से जुड़े 15 फैक्ट्स
1. अंकिता की बॉडी चिल्ला पावर हाउस के पास एक नहर से मिली थी। आरोपी पुलकित का रिसॉर्ट यहीं पास है। SDRF के एक अधिकारी के मुताबिक अंकिता के परिजनों ने शव की पहचान की थी। इसके बाद शव को ऋषिकेश AIIMS ले जाया गया था।

2. पुलकित आर्य ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि अंकिता उसके रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी। यहां उसे एक अलग कमरा दिया गया था। कुछ समय से वो किसी मानसिक तनाव में थी। इसी का फायदा उठाकर 18 सितंबर को पुलकित अपने दो दोस्तों अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता और सौरभ भास्कर के साथ अंकिता को ऋषिकेश घुमाने के लिए ले गया था। 

3. ऋषिकेश में सभी ने शराब पी। पुलकित अंकिता पर दबाव बना रहा था कि वो उसके कस्टमर्स के साथ फिजिकल रिलेशन बनाए। जब अंकिता ने विरोध करते हुए यह बात सबको बताने की चेतावनी दी, तो आरोपियों ने उसे पहाड़ी से नीचे गंगा में फेंक दिया। इसके बाद तीनों वापस रिसॉर्ट पहुंचे और अपने-अपने कमरे में चले गए। अगले दिन पुलकित ने यूं प्रचार किया जैसे अंकिता कहीं गायब हो गई हो। 

4. DGP अशोक कुमार के मुताबिक, अंकिता 18-19 सितंबर से गायब थी। 19 सितंबर की सुबह अंकिता के गायब होने की खबर फैली, तो पिता रिसॉर्ट पहुंचे। इसके बाद पुलिस मे गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

5. अंकिता को खोजखबर के लिए सोशल मीडिया पर भी कैंपेन चलाया गया। हालांकि जब आरोपियों पर शक हुआ और सख्ती से पूछताछ की, तो वे टूट गए और अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस को ऋषिकेश में एक जगह CCTV कैमरे में चारों कैप्चर हुए थे।

Uttarakhand Ankita Bhandari Case: 19 year old receptionist killed for refusing sex trade or Prostitution kpa

(मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर)

6. पौड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शेखर चंद्र सुयाल ने बताया कि तीनों आरोपियों ने शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी। इस मामले में पीड़िता के पिता के साथ बुरा बर्ताव करने वाले गंगा भोगपुर तल्ला में रिवेन्यु पुलिस सब इंसपेक्टर विवेक कुमार को सस्पेंड किया गया है। आरोप है कि उन्होंने पीड़िता के माता-पिता को कुछ घंटों तक इंतजार कराया और उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया। मामले में तुरंत रिपोर्ट दर्ज नहीं करने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

7. पुलकित आर्य यमकेश्वर ब्लॉक में एक रिसॉर्ट का मालिक हैं। सौरभ भास्कर रिसॉर्ट मैनेजर है, जबकि अंकित गुप्ता असिस्टेंट मैनेजर। तीनों को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत(judicial custody) में भेज दिया गया।

8. पुलकित हरिद्वार से बीजेपी नेता विनोद आर्य का बेटा है। विनोद उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष के रूप में राज्य मंत्री पद के पद पर रहे हैं। भाजपा ने विनोद से दूरी बनाने की कोशिश की है। राज्य पार्टी इकाई के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि उनके पास वर्तमान में कोई पद नहीं है।

9. अंकिता की हत्या को लेकर जबर्दस्त विरोध के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रिसॉर्ट गिराने के आदेश दिए, जिस पर शुक्रवार रात कार्रवाई हो गई।

10. पुलिस ने इस मामले में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर कानून व्यवस्था को खराब करने को कड़े एक्शन की चेतावनी दी है।

Uttarakhand Ankita Bhandari Case: 19 year old receptionist killed for refusing sex trade or Prostitution kpa

( जब पुलिस तीनों आरोपियों को ले जा रही थी, तब भीड़ ने उन्हें खूब पीटा)

यह भी पढ़ें
'मेरी सगाई हो चुकी है मुझे छोड़ दो', गिड़गिड़ाती युवती और पैरों में गिरा मंगेतर... यूपी का Video रुला देगा
Murder Mystery: जब 24 साल की 'सौतन' घर ले आया 32 साल का पति, जिंदगी में भूचाल आ गया

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios