Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: जैवलिन थ्रो के क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर हुईं अन्नु रानी, टॉप 12 में नहीं बना पाईं जगह

अन्नु रानी ने अपने तीसरे प्रयास में 54.04 मीटर थ्रो किया। 50.35 मीटर और 53.19 मीटर के पहले थ्रो के साथ वो टॉप 12 में जगह नहीं बना पाईं जिस कारण वो बाहर हो गईं। 

Tokyo Olympics 2020: Annu Rani fails to qualify for final in women  javelin throw
Author
Tokyo, First Published Aug 3, 2021, 7:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोक्यो. टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मंगलवार की शुरुआत अन्नु रानी की स्पर्धा जैवलिन थ्रो (Javelin Throw ) से शुरू हुई। महिला भाला फेंक क्वॉलीफिकेशन ग्रुप A के मुकाबले में अन्नु रानी ने शानदार खेल दिखाया पर फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं। क्वालिफिकेशन ग्रुप ए में अपने पहले दो प्रयासों में उन्होंने 50.35 मीटर और 53.19 मीटर के थ्रो के साथ शुरुआत की।

 

 

तीसरे प्रयास में रह गईं पीछे
अन्नु रानी ने अपने तीसरे प्रयास में 54.04 मीटर थ्रो किया। 50.35 मीटर और 53.19 मीटर के पहले थ्रो के साथ वो टॉप 12 में जगह नहीं बना पाईं जिस कारण वो बाहर हो गईं। पोलैंड की मारिया आंद्रेजिक ने अपने पहले ही प्रयास में 65.24 का थ्रो किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गईं। पौलेंड की मारिया एनरेजेयक क्वालिफाई करने वाली पहली एथलीट बनी। उन्होंने अपने पहले अटेंप्ट में 65.24 मीटर की दूरी पर जैवलिन फेंका। उनका इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 71.40 मीटर है।

इसे भी पढ़ें- Tokyo Olympics: मिशन गोल्ड के लिए मैदान में उतरेगी पुरूष हॉकी टीम, कुश्ती में सोनम से उम्मीद 

इस साल की शुरुआत में, अन्नु रानी ने नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 24वें फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के उद्घाटन के दिन 63.24 मीटर प्रयास के साथ अपना राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।

इसे भी पढ़ें- 10 फोटो में देखिए हॉकी मैच का रोमांच: पहले गोल पर टीम ने इस तरह मनाई खुशी, गेंद के लिए संघर्ष करती रही ब्रिटेन

फाइनल में क्वालीफाई करने के नियम
जैवलिन थ्रो में 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी या फिर 63.00 मीटर की दूरी तक जैवलिन फेंकने वाले खिलाड़ी फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios