Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी: महिला के साथ रिश्ता, पुरुष भी करते हैं आकर्षित, 22 साल का लड़का सेक्सुअलिटी को लेकर है कंफ्यूज

22 साल का लड़का इन दिनों अपने सेक्सुअलिटी को लेकर काफी परेशान हैं। वो खुद को पहचान नहीं पा रहा है। कभी वो खुद को स्ट्रेट पाता है तो कभी पुरुषों को लेकर भी मन में इच्छा पैदा होती है। आइए जानते हैं उसकी कहानी।

22 year old boy sex with women but often he find herself thinking about men NTP
Author
First Published Sep 27, 2022, 5:06 PM IST

ब्लैक डायरी: 22 साल का कपिल (बदला हुआ नाम) अपनी कामुकता को लकेर काफी भ्रमित हैं। वो खुद की पहचान नहीं कर पा रहे हैं। उनका फिजिकल रिलेशनशिप महिला के साथ हैं। लेकिन वो कभी-कभी पुरुषों को लेकर भी सोचते हैं। 16 साल की उम्र से वो अपनी पहचान खोजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो अभी तक सफल नहीं पाए हैं। आइए उनके केस के बारे में जानते हैं।

कपिल बताते हैं,'मैं एक 22 साल का आदमी हूं और अपनी यौन व्यवहार (सेक्सुअलिटी) को लेकर काफी कंफ्यूज हूं। मुझे नहीं पता कि मैं स्ट्रेट हूं, बायोसेक्सुलअल हूं या भी गे हूं। मैं महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं और इसे एन्जॉय करता हूं। लेकिन मैं बहुत ज्यादा खुद को उत्तेजित महसूस नहीं करता। मुझे टेंशन है कि मैं गे हो सकता हूं। मैं कभी-कभी पुरुषों के बारे में सोच रहा होता हूं। जब मैं बाहर जाता हूं तो उन्हें घूरता हूं। हालांकि मैंने गे एडल्ट मूवी देखी है लेकिन वो मुझे उत्तेजित नहीं करता है और ना ही लेस्बियन। 16 साल का था तब से यह समस्या बनी हैं। मैं खुद को खोज रहा हूं लेकिन कुछ हासिल नहीं हो रहा है, मैं क्या करूं?

एक्सपर्ट की राय-आप सेक्सुअल सेल्फ डिस्कवर के शुरुआती दौर में हैं। ज्यादातर लोग मैं सेक्सुअल रूप से कौन हूं? जैसे सवाल को लेकर चिंता के दौर से गुजरते हैं। लेकिन कोई भी जवाब आर्टिफिशियल होगा। क्योंकि खुद को जानना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती हैं, जिसमें बहुत सारे प्रयोग शामिल हैं। इसलिए 'मैं कौन हूं?'सोचने की बजाय अपने आप से पूछें कि आपको खुद को यौन आचरण के रूप में पहचानने की जरूरत क्यों महसूस होती हैं। इसकी बजाय किसी भी लिंग के व्यक्ति के लिए अपनी सच्ची इच्छा का जवाब देने पर खुद को फोकस करें। औरों की परवाह किए बैगर वास्तविक मानवीय संबंध और प्योर लव की तलाश में निकलें। 

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

इन 5 काम के करने से पुरुष हो सकते हैं नपुसंक! फर्टिलिटी डॉक्टर ने बताया

मॉडलिंग छोड़कर आखिर 'मिस गोरखपुर' क्यों बेचने लगी चाय?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios